पुणे के एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 12 की मौत, 5 लापता

AJ डेस्क: पुणे में एक कैमिकल फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लग गई। इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं 5 से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं। मामला पुणे से 27 किलोमीटर दूर मुशली तालुका के पिरंगुट MICD के उरावडे क्षेत्र का है। जिस फैक्ट्री में आग लगी है वह एक्वा टेक्नोलॉजीज कैमिकल फैक्ट्री है। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

 

फायर ब्रिगेड और पुणे ग्रामीण पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बताया कि 12 लोगों के शव मिले हैं। वहीं 5 लोग अभी भी लापता हैं। 37 कर्मचारियों में से 20 को सही-सलामत निकाल लिया गया।

 

 

 

 

इस कंपनी में सैनिटाइजर बनाने का काम चल रहा था। आग दोपहर करीब 2 बजे लगी। सूचना मिलने के बाद दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग बुझा लिया गया है और कूलिंग का काम जारी है। PMRDA के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र पोटफोडे और पौड थाना के पुलिस निरीक्षक अशोक धूमल बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

 

 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस घटना को लेकर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पुणे की केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना अत्यंत पीड़ादायक है। इस घटना में हताहत हुए सभी लोगों एवं उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ एवं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूँ।”

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »