अपराधी कोई भी हो, प्रशासन बेहिचक कड़ी कार्रवाई करे- विजय कुमार झा

AJ डेस्क: पूर्व बियाडा अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता विजय कुमार झा ने बुधवार को अपने आवासीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर बताया कि बाघमारा विधानसभा के विधायक ढुल्लू महतो ने बीते 11 सितंबर को प्रेस वार्ता कर कहा था कि बाघमारा के विभिन्न स्थानों में 37 बार बम और गोली के धमाके किए गए हैं। जिसपर विधायक के द्वारा इतनी बड़ी संख्या में होने वाली घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की गई है।

 

 

पूर्व बियाडा अध्यक्ष ने कहा कि बाघमारा विधानसभा में बीसीसीएल के क्षेत्र संख्या 12 से क्षेत्र संख्या 5 तक आता हैं। इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मुख्य व्यवसाय कोयला से ही जुड़ा हुआ है। सभी वारदात भी कोयला लोडिंग स्थल या कोयला से जुड़े व्यवसायियों के साथ ही जुड़ा हुआ है। अधिकांश वारदात अपना वर्चस्व स्थापित करने की होड़ में हुआ है। इस क्षेत्र में कुछ ऐसे अपराधी है जिन पर दर्जनों मुकदमे है। न्यायालय से कई मुकदमों में सजा भी मिल चुकी है। इसके बावजूद भी संगठित अपराध का एक हिस्सा है और कुछ वाइट कालर वाले लोग हैं जिनका संबंध अपराध की दुनिया से है। जिनके परिणाम स्वरुप पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

 

पूर्व बियाडा अध्यक्ष ने डीजीपी, चीफ सेकेट्री, धनबाद उपायुक्त एवं एसएसपी को पत्र के माध्यम से कहा है कि जिनपर 10 से अधिक मामले दर्ज है व 2 मामले में सजयाप्त हो वैसे लोगों को जिला बदर किया जाए। उन्होंने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए बाघमारा में निम्नलिखित कदम उठाए जा सकते हैं। 10 से अधिक जिन पर अपराधी मुकदमा दर्ज हो, 2 से अधिक मुकदमे में न्यायालय द्वारा सजा प्राप्त हो, संगठित अपराध को अंजाम देने में बार-बार नाम आता हो, लाइसेंसी हथियार प्राप्त व्यक्ति का नाम यदि अपराध में आता है तो उनके हथियार के लाइसेंस को रद्द किया जाए। क्योंकि ऐसे लोग हथियार के माध्यम से लोगों को भयाक्रांत करते हैं और लाइसेंसी हथियार के बल पर भयादोहन करते हैं। ऐसे उपरोक्त सभी व्यक्ति को चिन्हित करके सीसीए के तहत कार्रवाई कर तड़ीपार किया जाए। तभी बाघमारा में अपराध पर लगाम लगेगा और यहां के लोग भयमुक्त होकर अपना जीवन जी सकेंगे और और व्यवसाय कर सकेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »