लम्बे अरसे से चल रहे खेल का भंडाफोड़, अलकडीहा में 25 ट्रैक्टर कोयला जब्त (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: कोयलांचल की लहलहाती खेतों से भी काला हीरा जब्त हो सकता है। अलकडीहा और बलियापुर की सीमा पर सुरूँगा कुमार टोला में देर रात से चल रही पुलिस की छापेमारी समाचार लिखे जाने तक जारी है। सिंदरी क्षेत्र के DY SP अभिषेक कुमार ने यह रेड करवाया है।

 

 

आप वीडियो देखकर खुद हैरान हो जाएंगे कि हरी भरी खेतों से भला ट्रैक्टर का ट्रैक्टर कोयला कैसे निकल रहा है। कोयला चोर इन खेतों से अनाज की जगह कोयले का उत्पादन कर रहे हैं क्या? जानकार बताते हैं कि समीप की कोलियरियों से यह कोयला चोर स्थानीय सुरक्षाकर्मियों के आशीर्वाद पाकर कोयला चोरी करवा उसे सुनसान स्थलों पर जमा करवाते हैं। इसके बाद इन कोयला को ट्रकों में लोड करवा जिला के भठों या बिहार, यू पी के मंडियों में बेच देते हैं।

 

देखें Video-

 

 

सुरूँगा कुमार टोला में जितने बड़े पैमाने पर कोयला जब्त हुआ है, वह एक दो दिनों का स्टॉक प्रतीत नही होता। यानि कि वहां लम्बे समय से यह कार्य चल रहा था और स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नही थी, यह माना नही जा सकता। सिंदरी के DY SP अभिषेक कुमार ने एक रेड टीम का गठन करा सुरूँगा में रात में ही छापेमारी करवा दिया, ततपश्चात बलियापुर और अलकडीहा थाना की पुलिस रेड की कार्रवाई में शामिल हुई। सुरूँगा में कोयले का भंडार देख खुद पुलिस भी हैरान थी। अंततः पुलिस को JCB लगवाकर जब्त कोयला ट्रैक्टर पर लोड करवाना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक 25 ट्रैक्टर कोयला ढोये जाने की सूचना है। DY SP श्री कुमार ने बताया कि कोयला ढुलवाने के बाद उसका मेजरमेंट करवा FIR दर्ज किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »