CISF ने गोन्दुडीह में चोरी का कोयला लोड होते एक ट्रक को पकड़ा

AJ डेस्क: CISF की टीम ने रात्रि लगभग दो बजे आउट पोस्ट के समीप चोरों के द्वारा एक ट्रक पर चोरी का कोयला लोड होते समय वहां छापा मार दिया। लगभग तीन टन कोयला लोडेड ट्रक को जब्त कर CISF ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

 

 

 

यहां बता दें कि पिछले दिनों धनबाद के उपायुक्त की अध्यक्षता में जिसमे वरीय पुलिस अधीक्षक भी शामिल थे, एक बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी के अलावा BCCL और ECL तथा CISF के अधिकारी भी शामिल थे। उक्त बैठक में कोयला का अवैध खनन नही होने देने और खनन क्षेत्र से जुड़ी कम्पनियों के कार्य मे बाधा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात हुई थी। बैठक के बाद CISF के द्वारा अलग अलग क्षेत्रों में छापेमारी शुरू कर दी गयी, ऐसा लगता है।

 

 

जानकारी के अनुसार गोन्दुडीह आउट पोस्ट के समीप अभी चोरी का कोयला ट्रक पर लोड हो ही रहा था कि वहां CISF ने रेड मार दिया। मजदूर, ट्रक का चालक व खलासी मौके से फरार हो गए। अंततः CISF ने कोयला सहित ट्रक को जब्त कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

 

 

गोन्दुडीह थाना प्रभारी कंचन कुमारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रक सौंपने के बाद CISF के द्वारा लिखित नही दिया गया है। CISF जब लिखित देगा, तब FIR किया जाएगा।

 

 

इधर सूत्रों का कहना है कि बैंक मोड़ से मटकुरिया चेक पोस्ट के बीच कहीं रहने वाला किसी पप्पू के द्वारा गोन्दुडीह क्षेत्र से कोयले का अवैध कारोबार किया जा रहा है। फिलवक्त पहले तो इस मामले में पहले FIR दर्ज हो जाए, फिर पुलिसिया जांच में अवैध कारोबारी का खुलासा हो सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »