‘बाबा’ का माल पकड़ाया : CISF ने चोरी का कोयला लोडेड ट्रक पकड़ पुलिस के हवाले किया

AJ डेस्क: बीती रात CISF की टीम ने चोरी का कोयला लेकर जा रहे एक ट्रक को छाताबाद 8 नम्बर क्षेत्र से पकड़ा। CISF ने कोयला लोडेड ट्रक को पुलिस के हवाले कर दिया। ट्रक पकड़े जाने के बाद कोयला के अवैध कारोबारियों के बीच यह सुगबुगाहट शुरू हो गयी कि “बाबा” का माल (कोयला) कैसे पकड़ा गया। बाबा धनबाद में रहते हैं और जी टी रोड पर इनका फैक्ट्री भी है।

 

 

चोरी का कोयला लोडेड ट्रक का पकड़ा जाना उतना मायने नही रखता, जितना इस बात की चर्चा है कि सेटिंग गेटिंग के मास्टर, ऊपर राजधानी तक के वरीय अधिकारियों तक गहरी पैठ रखने वाले ‘बाबा’ का माल आखिर कैसे पकड़ा जा रहा है। इसके पहले भी बाबा के छत्रछाया में काम कर रहे उनके चेला का दो ट्रक गोन्दुडीह ओ पी क्षेत्र से पकड़ा गया था।

 

 

 

 

 

 

जानकार बताते हैं कि मलकेरा रेलवे क्रॉसिंग के समीप से कोई ‘वशिष्ट’ नामक अवैध कारोबारी बाबा के लिए कोयला चोरी करवा उसे ट्रक के माध्यम से बाबा के बताए ठिकाने तक पहुंचाता है। स्थानीय CISF को वशिष्ट के द्वारा कोयला चोरी कराए जाने की भनक लग चुकी थी। जानकार बताते हैं कि कुछ दिन पहले भी बशिष्ठ के ठिकाने पर सुरक्षाकर्मी पहुंचे थे लेकिन अवैध कारोबारी पुलिस और CISF को चकमा देकर ट्रक पार करवाने में सफल रहा था। मलकेरा से जी टी रोड तक अवैध कारोबारी रूट बदल बदल कर ट्रक पार करवाता था। अंततः CISF की टीम को चोरी का कोयला लोडेड ट्रक पकड़ने में सफलता मिल ही गयी। रेड के समय कतरास पुलिस भी पहुंच गई थी।

 

 

गोन्दुडीह और उसके बाद अब कतरास क्षेत्र में ‘बाबा’ का अवैध कोयला पकड़ा जाना यह तो प्रमाणित कर देता है कि लाख सेटिंग गेटिंग का मास्टर हो, वरीय अधिकारियों संग गहरी याराना हो या किसी वरीय अधिकारी से रिश्तेदारी हो, कानून का हाथ लम्बा है और देर सबेर कानून गलत काम करने वालों को चंगुल में फंसा ही लेता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »