आखिर कौन है अर्जुन व शैलेन्द्र, डंके की चोट पर केंदुआ और भागा बांध से कर रहा अवैध व्यापार

AJ डेस्क: धनबाद पुलिस अनुमंडल के केंदुआडीह और भागाबाँध क्षेत्र में डंके की चोट पर कोयले का अवैध कारोबार करने वाले ये अर्जुन और शैलेन्द्र आखिर किसका आशीर्वाद प्राप्त किए हुए हैं।

 

 

झरिया के आर के माइनिंग से BNR रेलवे साइडिंग तक कोयले की ट्रांसपोर्टिंग करने वाले हाइवा का कोयला यह सिंडिकेट गिरवा ले रहा है। BNR साइडिंग पर खड़ी रेलवे के रैक से भी इनके गुर्गे कोयला उतार लें रहे हैं। यही नही खैरा और जोड़ा चिमनी क्षेत्र को भी इस सिंडिकेट ने अपना कार्य स्थल बना रखा है।

 

 

 

 

 

 

जानकार बताते हैं कि इन क्षेत्रों से कोयला का व्यवस्था कर उसे छोटे वाहनों से भागाबाँध के सुनसान स्थल पर जमा करवा रातों रात चार से पांच ट्रक निश्चित ठिकानों पर भेज दिया जाता है। पिछले दिनों जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने इसी सिंडिकेट का पिकअप वेन में लदा कोयला जब्त किया था। हालांकि पुलिस ने FIR में सिंडिकेट के सदस्यों के नाम का उल्लेख नही किया है। उसके पहले भी CISF ने आर के माइनिंग के पिछले हिस्से से कोयला लेकर जा रहे एक ट्रक को गोपालीचक में जब्त किया था। वह कोयला भी इसी सिंडिकेट का बताया जा रहा है।

 

 

दिन दहाड़े डंके की चोट पर कोयला का अवैध कारोबार कर रहे सिंडिकेट के मुखिया अर्जुन और शैलेन्द्र तो सार्वजनिक रूप से “ऊपर से नीचे तक” मैनेज करने का दावा करते हैं। वह राजधानी रांची तक पहुंच की बात करते हैं। अवैध कारोबारियों के द्वारा अपना बाजार बनाने, हवा टाइट रखने के लिए कई तरह का शगूफा छोड़ा जाता है। अब यह भी वही शगूफा है या सच्चाई—-? फिर भी जो हो, यह सिंडिकेट निडर होकर डंके की चोट पर धड़धड़ा कर अवैध कारोबार कर रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »