होटल द केशल स्टेटस के तीन कर्मियों को 1.87 लाख का भुगतान कराया श्रम विभाग ने

AJ डेस्क: सहायक श्रमायुक्त कार्यालय ने मंगलवार को बैंक मोड़ स्थित एक होटल और उसके तीन कर्मचारियों के बीच समझौता कराकर तीनों कर्मचारियों को मजदूरी का बकाया भुगतान चेक के माध्यम से कराया।

 

 

श्रम अधीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि बैंक मोड़ शास्त्री नगर स्थित होटल द केशल स्टेटस रेस्टो बार और उनके तीन कर्मचारियों के बीच मजदूरी भुगतान को लेकर विवाद था। रविन्द्र भारती, मो असलम खान तथा मो नसीम खान ने 18 नवंबर 2021 को श्रम अधीक्षक को शिकायत पत्र दिया था कि होटल द केशल स्टेटस रेस्टो बार द्वारा कार्य करवा कर मजदूरी नहीं दिया है। उसके बाद श्रम अधीक्षक द्वारा प्रबंधन पक्ष और शिकायतकर्ता को नोटिस भेजकर 15 मार्च 2022 को श्रम कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया। आज दोनों पक्ष उपस्थित हुए। उन्होंने दोनों पक्षों में समझौता कराकर चेक के माध्यम से तीनों कर्मचारियों का बकाया भुगतान कराया। इसमें रविंद्र भारती को 62500 रुपये, मोहम्मद असलम खान को 82000 रुपये तथा मोहम्मद नसीम खान को 42500 रुपये का भुगतान किया गया।

 

 

साथ ही प्रबंधन को मजदूरी भुगतान अधिनियम 1936 का सख्त अनुपालन करने तथा भविष्य में ऐसा पुनर्विर्ति नहीं हो इसका ख्याल रखने का निर्देश दिया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »