सीवान गोली कांड : शहाबुद्दीन के बेटे सहित 8 पर FIR दर्ज, AK 47 से बरसी थी गोली

AJ डेस्क: सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब सहित कुल 8 लोगों पर एमएलसी के निर्दलीय उम्मीदवार रईस खान ने एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि बीते सोमवार की रात में रईस खान शहर स्थित अपने कार्यालय पुरानी किला से जब अपने गाँव ग्यासपुर के लिए जा रहे थे, तभी हुसैनगंज के महुवल गांव के समीप रईस खान व उनके पूरे काफिले पर एके 47 से गोलियों की बरसात कर दी गई थी। जिसमे रईस खान तो बाल-बाल बच गए, लेकिन बारात में शामिल होने आए एक युवक की मौत हो गई थी। जब कि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

 

 

शहाबुद्दीन के बेटे के साथ एफआईआर में इन लोगो का आया नाम-

रईस खान ने हुसैनगंज थाना को जो लिखित आवेदन दिया है, उसमे सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब, चांप गाँव के मो. आफताब आलम, नवलपुर के गुड्डू मियां उर्फ गुड्डू पिस्टल, ओरमा पंचायत के पूर्व मुखिया साबिर अली, शेखपुरा के डब्लू खान, महुवल के आज़ाद अंसारी, महुवल के आशिफ सिद्दीकी, उत्तर प्रदेश स्थित मऊ जिला के चवन्नी सिंह सहित अन्य अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया है। इन सभी लोगों पर रईस खान ने अपने आवेदन में कहा है कि मेरी जान लेने की नियत से इन लोगों के द्वारा सुनियोजित तरीके से हमला कराया गया था। रईस खान ने इस घटना को राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बताया है। पुलिस आवेदन के आलोक में मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

 

खान ब्रदर्स के नाम से मशहूर है रईस खान-

पूरे सूबे की अगर बात कर लें तो रईस खान ‘खान ब्रदर्स’ के नाम से मशहूर है। पिछले कई दशक से खान ब्रदर्स और शहाबुद्दीन गुट के बीच प्रतिद्वंदिता चलती आ रही है। रईस खान राजनीत की दुनिया मे जोरदार कदम रखे और एमएलसी का पहली बार चुनाव लड़े। जिसको लेकर रईस खान ने बताया भी है कि उनके बढ़ते कद को देखते हुए उन पर हमला कराया गया है।

 

 

डीआईजी बोले, मामले में कुछ की हुई है गिरफ्तारी-

रईस खान पर हमले के बाद मंगलवार को सारण के डीआईजी रविन्द्र कुमार सीवान पहुँचे और एसपी व जिले के सभी थानेदारों के साथ बैठक किया। उसके बाद डीआईजी ने बताया कि रईस खान पर हमला मामले में उनके आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। जिसमे कुल 8 लोगो पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में कुछ लोगो की गिरफ्तारी भी की गई है। हालांकि अभी भी छापेमारी चल रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »