राज्यसभा चुनाव: भाजपा और झामुमो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया

AJ डेस्क: प्रदेश की दो राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार को सत्तापक्ष और विपक्ष के उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन दाखिल किया। सत्तारूढ़ झामुमो की उम्मीदवार महुआ माजी ने तीन सेट में जबकि और बीजेपी के आदित्य साहू ने भी तीन सेट में नॉमिनेशन फाइल किया। एक तरफ जहाँ इस मौके पर बीजेपी की सहयोगी आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो मौजूद रहे वहीँ दूसरी तरफ झामुमो की सहयोगी कांग्रेस नदारद रही।

 

 

माजी के नॉमिनेशन के मौके पर सीएम हेमंत सोरेन मौजूद रहे। साथ ही राजद के इकलौते विधायक सत्यानन्द भोक्ता भी इस मौके पर मौजूद रहे। वहीँ बीजेपी उम्मीदवार साहू के नामांकन में पूर्व सीएम रघुवर दास, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

 

 

फिलहाल विधानसभा में सत्ताधारी जेएमएम के 30 विधायक हैं। जबकि मुख्य विपक्षी भाजपा के कुल 26 विधायक हैं। वहीँ राज्यसभा जाने के लिए प्रथम वरीयता के 27 मतों की जरूरत होगी। मौजूदा स्थिति में दोनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू के नामांकन में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो प्रस्तावक बने हैं। ऐसे में भाजपा को आजसू के 2 विधायकों का समर्थन मिलना तय है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »