“अग्निपथ” का धनबाद में विरोध, सड़क पर टायर जलाया, रेलवे ट्रेक भी जाम

AJ डेस्क: केंद्र सरकार की सेना भर्ती योजना “अग्निपथ” का विरोध अब कोयलांचल धनबाद में भी शुरू हो गया है। शुक्रवार की सुबह से ही हजारों की संख्या में जुटे युवा धनबाद के सड़क से लेकर रेल लाइनों पर उग्र प्रदर्शन करते दिखे। इस दौरान न सिर्फ सड़क पर घंटो यातायात ठप रही, बल्कि रेलवे को ट्रेने भी रद्द करनी पड़ी।

 

 

 

 

 

सरकार की सेना भर्ती की नई योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ उग्र हुए छात्र आज सुबह हजारों की संख्या में एक जुट होकर हाथों में तिरंगा लिए सड़क से लेकर रेलवे लाईन पर उतर आए। इससे पूर्व युवा पैदल धनबाद के जामाडोबा, डिगवाडीह, झरिया, बस्ताकोला, बैंक मोड़, सिटी सेंटर होते हुए रणधीर वर्मा चौक पहुंचे। इस दौरान कई जगहों सड़को पर युवाओं ने टायर और केंद्र सरकार का पुतला फूंक अपने अपने गुस्से का इजहार किया। इस दौरान युवा केन्द्र सरकार की इस योजना के खिलाफ लगातार नारेबाजी भी करते नजर आए। इसके बाद युवा धनबाद रेल स्टेशन के रेल ट्रैक पर बैठ रेल लाइन को जाम कर दिया।

 

 

 

 

 

युवाओं के इस उग्र प्रदर्शन के कारण कारण धनबाद से खुलने वाली धनबाद-पटना इंटरसिटी रद कर दी गई। वापसी में पटना से धनबाद आनेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी रद कर दिया गया। इसके अलावा कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर घंटो फसी रही। इधर युवाओ के सड़क पर उतरने से धनबाद की यातायात व्यवस्था घंटो तक बाधित रही। युवाओं की माने तो सरकार ने देश के उन करोड़ों युवाओं को निशाना बनाया है जो रोजगार और देश सेवा के लिए आर्मी में जाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। ऐसे करोड़ो युवाओं के पेट पर सरकार की इस अग्निपथ-अग्निवीर योजना ने लात मारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »