12 वीं साइंस में किसान की बेटी “प्रिया” बनी स्टेट टॉपर

AJ डेस्क: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने मंगलवार को मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। मैट्रिक की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है। अभी इंटर साइंस के नतीजे जारी हुए हैं। इंटर आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट बाद में जारी किया जाएगा। 95.60 फीसदी स्टूडेंट्स मैट्रिक में और 92.19 फीसदी स्टूडेंट्स इंटर में पास हुए हैं।

 

 

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने परीक्षा परिणाम जारी किया। इस दौरान जैक चेयरमैन डॉ अनिल महतो भी मौजूद रहे। मैट्रिक की परीक्षा में कुल 6 टॉपर में 5 लड़कियां हैं। जिन्होंने राज्य स्तर पर टॉप किया है। उनमें तनु कुमारी, तान्या शाह, रिया कुमारी, निशा वर्मा, निशा कुमारी और अभिजीत शर्मा का नाम शामिल है। वहीं हजारीबाग के एक किसान की बेटी प्रिया ने 12वीं साइंस में स्टेट टॉपर बनी हैं।

 

 

स्टेट टॉपर बनने के बाद प्रिया ने कहा कि अभी मंजिल नहीं मिली है, मुझे डॉक्टर बनना है, इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है, अब डॉक्टर बनकर पिताजी के सपने को साकार करना है। इसके लिए वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। किसी सूरत में मेडिकल परीक्षा पास करना है और एक बढ़िया डॉक्टर बन कर समाज की देखभाल करनी है।

 

 

प्रिया ने बताया कि कोविड-19 में पढ़ाई बाधित हुई तो ऑनलाइन माध्यम से मदद मिली। कॉलेज में भी नियमित तौर पर ऑनलाइन कक्षाएं ली जाने लगी। नियमित तौर पर 6 से 7 घंटे पढ़ाई की। मोबाइल से दूरी बनाकर रखी। कोविड-19 की चुनौतियों का अवसर के रूप में लिया। पूरी तरह मन पढ़ाई पर केंद्रित रखा आज यही वजह है कि सफल हुई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »