CUET के परीक्षार्थियों के हाथ से कड़ा और रक्षा सूत्र खोलवाए जाने का हो रहा विरोध

AJ डेस्क: केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CUET) को लेकर धनबाद के बीआईटी सिंदरी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। नियत समय पर देश के अलग अलग राज्यों से आये सैकड़ों परीक्षार्थी इसमें शामिल हो रहे है।

 

 

CUET- 2022 की आवेदन प्रक्रिया 6 अप्रैल से 6 मई तक थी। 27 मई से 31 मई तक और 23 जून से 24 जून तक विंडो को दो बार फिर से खोला गया था। परीक्षा 15 जुलाई से 10 अगस्त के बीच आयोजित की जा रही है। CUET एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आज से परीक्षा शुरू हो गई। लेकिन परीक्षा से पूर्व अभ्यर्थियों के प्रवेश के समय बीआईटी सिंदरी के मुख्य द्वार पर जो नजारा दिखा वह काफी हैरत में डालने वाला था।

 

 

दरअसल परीक्षार्थियों से शरीर से गले का चेन, कान की बालियां, बालों में लगे क्लिप एवं हाथ में पहने हुए ब्रेसलेट घड़ियां और बैंड आदि लेकर प्रवेश नही करने दिया जा रहा था। यहां तक तो ठीक है, लेकिन छात्र-छात्राओं के उनके धार्मिक प्रतीक हाथ की रक्षा सूत्र (मौली) और सिख छात्रों के हाथ से कड़े भी उतरवाए जा रहे थे। इस वाकये का कुछ अभिभावकों और छात्रों ने विरोध भी किया, लेकिन उनकी एक न चली।

 

 

हालांकि पूरे मामले पर वहां मौजूद सुरक्ष कर्मियों एवं उनके सुपरवाइजर से बात की गई तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। इतना जरूर कहा कि जो आदेश प्रबंधन का है वह उसका पालन कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »