बजरंगबली मंदिर में तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, पुलिस की सूझबूझ से माहौल हो गया शांत

AJ डेस्क: धनबाद के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कुबरीटांड में असामाजिक तत्वों ने आपसी सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास को लेकर हनुमानजी की मूर्ति को खंडित करने का प्रयास किया। जिसे धनबाद पुलिस ने बड़ी ही सूझबूझ से असफल कर दिया। साथ ही मामले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

 

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शुक्रवार को गोविंदपुर के कुबरीटांड स्थित हनुमान मंदिर में रखे हनुमानजी की मूर्ति को दो लोग खंडित करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों युवकों को बंधक बना लिया और दोनों को सजा देने को लेकर हंगामा करने लगे। इसी बीच घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लेने एवं आरोपितों को ग्रामीणों से छुड़ा हिरासत में लेने का काफी प्रयास किया किंतु वे असफल रहे। इसके बाद घटना की सूचना पर ग्रामीण एसपी, इलाके के डीएसपी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी समेत अतिरिक्त पुलिस बल भी मौके पर पहुंची।

 

 

इसके बाद जिला प्रशासन एवं ग्रामीणों के बीच एक लंबी वार्ता के बाद ग्रामीण शांत हुए और दोनों आरोपियों को बंधन मुक्त किया। जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने ले आई। क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक अमर कुमार पांडे ने इस संबंध में कहा- ‘स्थिति अब नियंत्रण में है। इलाके में शांति बनी रहे इसके लिए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है, जो क्षेत्र में गस्ती दल के रूप में भी काम करेगी। साथ ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें आज जेल भेज दिया जाएगा। वहीं जिला प्रशासन खुद अपनी देखरेख में उक्त मंदिर में पुनः बजरंगबली जी की मूर्ति पूरे विधि विधान के साथ स्थापित कराएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »