अस्पताल में लापरवाही या गहरी साजिश? मृतक के परिजनों का गंभीर आरोप

AJ डेस्क: धनबाद के एसएनएमएमसीएच के प्रशासन और कर्मियों पर शव के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। शव देखने के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया है। परिजनों का आरोप है कि उनके मृतक के शरीर के साथ छेड़छाड़ कर कुछ अनैतिक कार्य को अस्पताल कर्मियों द्वारा अंजाम देने की योजना है। वहीं अस्पताल प्रबंधन इस घटना के लिए चूहों को जिम्मेवार मान रहे हैं।

 

 

सोमवार को धनबाद के गौशाला ओपी क्षेत्र के बीआईटी सिंदरी के बारह नम्बर गेट के समीप एक सडक दूर्घटना में बाइक सवार दो युवक में से एक कि मौत हो गई थी। धनबाद के ही सिंदरी निवासी 22 वर्षीय युवक साहिल अली को मौत के बाद पोस्टमार्टम के लिए धनबाद के एसएनएमएमसीएच लाया गया था। परिजनों का कहना है कि अस्पताल कर्मियों ने बताया है कि शव को चूहे द्वारा काटा गया है। परंतु अहम सवाल यह है कि कुछ समय के अंदर ही चूहों ने शरीर का इतना मांस कैसे कुतर दिया? साथ ही उन्होंने कहा कि वहाँ एक अन्य शव भी रखा था और उस शव के शरीर पर भी वैसे ही निशान थे। उनका कहना है कि मृतकों के शव को एक निश्चित स्थान पर चूहे द्वारा कैसे काटा जा सकता है यह अपने आप में संदेहास्पद है। इसी सवाल को लेकर मृतक के परिजन अस्पताल पर आरोप लगा रहे है।

 

 

 

 

 

इन सभी सवालों का जवाब देते हुए धनबाद एसएनएमएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक अमरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पहले भी अस्पताल में रखे शवों को चूहों द्वारा कुतरने की घटना सामने आ चुकी है, इस घटना में भी चूहों द्वारा शव को कुतरने जैसे सवालों से इनकार नहीं किया जा सकता, वैसे सभी सवालों का जवाब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद मिल जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »