ब्रेकिंग : बेरमो विधायक अनूप सिंह को ED ने समन भेज 24 को बुलाया

AJ डेस्क: बेरमो विधायक अनूप सिंह को ईडी ने नोटिस भेजा है। 24 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाया गया है। भेजे गये नोटिस में जय मंगल सिंह ऊर्फ अनूप सिंह को रांची स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। फोन पर हुई बातचीत में अनूप सिंह ने कहा, मुझे ईडी का नोटिस मिला है। मैं 24 तारीख को ईडी कार्यालय जाऊंगा।

 

 

ईडी ने कोलकाता कैश कांड में पकड़े गये तीनों विधायकों के मामले में अनूप सिंह की दर्ज शिकायत पर उनसे पूछताछ करेगी। रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में अनूप सिंह ने आरोप लगाया था कि उन्हें भी इन विधायकों ने अपने साथ मिलने की कोशिश की थी और सरकार गिराने के लिए ढेर सारे पैसे का लालच दिया था। झारखंड के तीन विधायक डा. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी व राजेश कच्छप के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में यह आरोप लगाये थे। नवंबर महीने में इस पूरे मामले को ईडी ने टेक ओवर किया था। इस पूरे मामले को ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत अनुसंधान कर रही है।

 

 

बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने दर्ज शिकायत में बताया था कि तीनों विधायकों ने फोन पर मुझे भी मनाने की कोशिश की थी। कोलकाता चलने का न्योता दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि अगर विधायक को साथ लेकर आते हैं तो हर MLA के अनुसार उन्हें 10 करोड़ रुपए दिया जाएगा। अनूप सिंह ने राजेश कच्छप और इरफान अंसारी का नाम लेते हुए शिकायत की थी कि फोन कर उनसे कहा था कि वे कोलकाता आएं और सरकार को गिराने में उनकी मदद करें। साथ ही सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये भी मिलेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »