भाजपा का बिहार में चुनावी आगाज : नीतीश के लिए BJP का दरवाजा बंद- अमित शाह

AJ डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। अमित शाह पश्चिम चंपारण के लौरिया में जनसभा को संबोधित करने के बाद पटना पहुंचे हैं। पटना पहुचने के बाद बीजेपी नेताओं ने अमित शाह का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी समेत बीजेपी के बड़े नेता मौजूद रहे। पटना में वह किसान-मजदूर समागम को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले अमित शाह का मंच पर मखाने के माला से स्वागत किया गया।

 

 

पटना के बापू सभागार में स्वामी सहजानंद सरस्वती की जंयती पर आयोजित कार्यक्रम में अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के नारे से की। शाह ने कहा-सोने जैसी चमक पानी है तो भट्टी में खुद को सोने की तरह गलाना पड़ता है। स्वामी सहजानंद सरस्वती का जीवन ऐसा ही था।

 

 

सहजानंद सरस्वती ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर किसानों को एकजुट किया। उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किया। जमींदारी प्रथा का विरोध करके मजदूरों का नेतृत्व किया। स्वामी जी ने बिहार को अपनी कर्म भूमि बनाई और अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन किया।

 

 

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी का मानना है कि बिहार में पानी है। जमीन है। मेहनती किसान हैं। अगर व्यवस्था सही रहे तो सबसे ज्यादा दूध उत्पादन करने वाला राज्य बिहार बन सकता है, लेकिन नीतीश कुमार यह कैसे कर पाएंगे। क्योंकि दूध उत्पादन के लिए पशु चाहिए और पशुओं के लिए चारा चाहिए। लेकिन चारा चोर तो सरकार में बैठा है इसके बाद किसानों का विकास कैसे होगा।

 

 

नीतीश कुमार को कुछ लोग पीएम बनने का लालच दे रहे हैं, जबकि केंद्र में कोई वैकेंसी नहीं है। पीएम का पद खाली नहीं होने वाला है, नरेंद्र मोदी एकबार फिर पीएम बनेंगे। पहले हम नीतीश कुमार के साथ मिलकर जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे। अब हमें नीतीश और जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़नी है।

 

 

अमित शाह ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में नीतीश कुमार जैसा धोखेबाज नहीं देखा है, लेकिन अब वह कभी धोखा नहीं दे पाएंगे। क्योंकि नीतीश कुमार के लिए एनडीए के सारे दरवाजे बंद हो गए हैं। अमित शाह ने किसानों से 2024 और 2025 में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »