सासाराम में तोड़ फोड़, आगजनी, हंगामा के बाद 144 लागू

AJ डेस्क: बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में दो पक्षों के विवाद के बाद हिंसा की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि हिंसा के दौरान दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी की गई। इस दौरान वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं लोगों ने कई झोपड़ीनुमा दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया है। गोलियां भी चलाई गई है। जिसके बाद मौके पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। घटना सासाराम के कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी, नवरत्न बाजार की बताई जा रही है। इसके बाद बाजार पूरी तरह से बंद हो गए हैं। हिंसा के दौरान करीब 6 लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही।

 

 

हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पूरे इलाके में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है। इलाके में पूरी तरह से अफरा-तफरी का माहौल है। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती भी की गई है। बताया जा रहा है कि रामनवमी के जुलूस के बाद ये घटना हुई है। घटना कल देर रात की है।

 

 

 

 

 

मिली जानकारी के अनुसार इलाके में जुलूस का समापन हो गया था। इसके बाद एक पक्ष के लोगों ने पंडाल में आग लगा दी थी। उसके बाद से ही माहौल खराब होने लग गया। जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने सुबह इसका विरोध किया और देखते ही देखते दोनों पक्षों में हिंसा होने लगी। इस दौरान मौका देखकर कई उपद्रवियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की और कई दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया। करीब दर्जन गया गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद गोलियां चलने लगी। जिसमे दो लोग गोली लगने से घायल बताए जा रहे है। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और हालात को संभाला। अभी भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है और हालात नियंत्रण में हैं।

 

 

 

 

 

 

रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। प्रशासन और पुलिस का कहना है कि फिलहाल हालात नियंत्रण में है, लेकिन दोनों पक्षों में तनाव का स्थिति बनी हुई है। सासाराम शहर के गोला बाजार जाने वाले सड़कें पूरी तरह से पत्थर और ईटों से पटी हुई हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं, कई बाइकों में तोड़फोड़ भी की गई है और कई वाहनों को आग के हवाले भी किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »