ब्रेकिंग : IAS छवि रंजन समेत अनेकों CO के यहां ED का रेड

AJ डेस्क: झारखंड के एक और आईएएस ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की रडार में हैं। ईडी ने रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन सहित, अंचल अधिकारी और जमीन दलालों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी आईएएस अधिकारी छवि रंजन की पत्नी लवली के जमशेदपुर आवास पर भी चल रही है। इसके अलावा कई अंचलाधिकारी समेत कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। गुरुवार की सुबह यह कार्रवाई शुरू हुई है। अब तक ईडी की तरफ से जानकारी नहीं आयी है कि इस रेड में उन्हें क्या मिला है। आईएएस छवि रंजन इस वक्त समाज कल्याण विभाग के निदेशक पद पर तैनात हैं।

 

 

सूत्रों की माने तो ईडी लंबे समय से इस कार्रवाई की तैयारी कर रही थी। चर्चा तेज थी कि छवि रंजन ईडी की रडार में हैं। आईएएस छवि रंजन सहित इन अंचलाधिकारियों पर नियमों का उल्लंघन कर जमीन की खरीद-बिक्री का आरोप है।

 

 

भारतीय सेना के कब्जे वाली जमीन की खरीद-बिक्री मामले में ईडी पहले से जांच कर रही है। व्यवसायी विष्णु अग्रवाल से पहले ही पूछताछ की गयी है। इस प्रकरण में रांची के पूर्व उपायुक्त और आईएएस छवि रंजन ईडी की रडार में थे। उन पर आरोप है कि जमीन की खरीद-बिक्री से उनका भी संबंध हैं। बरियातू में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में प्रदीप बागची, दिलीप घोष के अलावा कोलकाता के कारोबारी व जेल में बंद अमित अग्रवाल तथा विष्णु अग्रवाल की भूमिका पर ईडी जांच कर रही थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »