गोविंदपुर अंचल कार्यालय का प्रधान सहायक घूस लेते गिरफ्तार

AJ डेस्क: धनबाद एसीबी की टीम ने एक बार फिर से बड़ी कार्यवाई की है। डीएसपी नितिन खंडेलवाल के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने गोविंदपुर अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक परमानंद प्रसाद को 15000 रुपये नगद रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा है। जिसके बाद एसीबी उसे अपने कार्यकाल लाकर उनसे पूछताछ कर रही है। प्रधान सहायक गोरतोपा पंचायत के डोमनडीह निवासी सनातन हेंब्रम से उनके 28 एकड़ जमीन की रशीद काटने के एवज में दो लाख अस्सी हज़ार रुपये की घूस की मांग कर रहे थे। इसी की पहली किस्त के रूप में पंद्रह हजार रुपये लेते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

 

 

जैसे ही एसीबी की छापेमारी अंचल कार्यालय में हुई अंचल और ब्लॉक दोनों ही जगह पर हड़कंप मच गया। वहां से बीडीओ सीओ फरार हो गए। साथ में तमाम कर्मचारी भी कार्यालय से भाग खड़े हुए।

 

 

शिकायतकर्ता सनातन हेंब्रम ने बताया कि उसे अपने जमीन की रसीद कटवानी थी। वह 2 महीने से अंचल कार्यालय का चक्कर काट रहा था। अंत में उसे दस हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से रिश्वत की मांग की गई। जिसके बाद उसने इसकी शिकायत एसीबी कर दी।

 

 

मामले में जानकारी देते हुए धनबाद एसीबी के डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने बताया कि शिकायत के बाद सत्यापन कराया गया। उसके बाद आज पैसे के साथ उक्त प्रधान सहायक को रंगे हाथों पकड़ा गया है। कार्यालय में तलाशी के दौरान पैतालीस हजार रुपये नगद, जबकि उसके आवास पर छापेमारी की गई तो वहां से चार लाख दस हजार रुपए बरामद हुए हैं। बरामद किए गए रुपयों का सोर्स गिरफ्तार व्यक्ती ने नहीं बताया है और उल्टा सीधा जवाब देता नजर आया। उन्होंने बताया कि पूरे मामले में छानबीन चल रही है। इसमें जिन जिन लोगों की भागीदारी होगी सभी पर कार्यवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »