भोजपुरी फिल्म की अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने राजनीति में रखा कदम

AJ डेस्क: लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेत्री और पूर्व बिग बॉस ओटीटी प्रतियोगी अक्षरा सिंह ने राजनीति में एंट्री कर ली है। वे सोमवार (27 नवंबर) को पटना में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के अभियान ‘जन सुराज’ में शामिल हुईं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अभिनेत्री ने आधिकारिक तौर पर राजनीति में कदम रखने और ‘जन सुराज’ आंदोलन में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की।

 

 

बातचीत के दौरान अक्षरा ने चुनाव लड़ने की इच्छा भी जाहिर की। कार्यक्रम में अभिनेत्री ने कहा कि अगर उन्हें लोगों का समर्थन मिला तो वे चुनाव जरूर लड़ेंगी। यह पूछे जाने पर कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगी? इसका जवाब देते हुए अक्षरा ने कहा, “आगे का तो वक्त बताएगा। अभी कोई सीट नहीं है, अभी मैंने पहल की है। अगर यह मेरी किस्मत में है और अगर लोगों ने मेरा समर्थन किया तो मैं चुनाव लड़ सकती हूं।”

 

 

मीडिया कर्मियों के साथ एक इंटरव्यू के दौरान अक्षरा ने राजनीति की दुनिया में कदम रखने के पीछे अपने मकसद के बारे में खुलकर बात की। प्रशांत किशोर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, “मैं उन्हें पिछले 15 महीनों से देख रही हूं और वह किस तरह सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह शिक्षित हैं और समाज और युवाओं के लिए अच्छी सोच रखते हैं।”

 

 

अक्षरा ने कहा, “बिहार की बेटी होने के नाते मैं भी कुछ पहल करना और योगदान देना चाहती हूं, यही मेरा इरादा है।” प्रशांत किशोर ने कहा है कि उनका ‘जन सुराज’ आंदोलन एक सामाजिक पहल है। हालांकि, अक्षरा के अभियान में शामिल होने के समय को देखते हुए अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिनेत्री को 2024 के लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा जा सकता है। उनके इस फैसले को भविष्य में राजनीति में बड़ी चीजों के लिए अपने लिए राजनीतिक जमीन तैयार करने के कदम के रूप में भी देखा जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों में कई भोजपुरी हस्तियां जिन्होंने सफलतापूर्वक राजनीति में कदम रखा, उनमें रवि किशन, मनोज तिवारी और दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ शामिल हैं। ये तीनों ही बीजेपी से सांसद हैं।

 

 

अक्षरा के स्टारडम की बात करें तो वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने 2010 के एक्शन ड्रामा ‘सत्यमेव जयते’ में रवि किशन के साथ अभिनय की शुरुआत की थी। वे लव मैरिज, मां तुझे सलाम, धड़कन, सौगंध गंगा मैया के, तबादला और कई अन्य प्रोजेक्ट्स का भी हिस्सा रही हैं। उन्होंने कई संगीत वीडियो का हिस्सा बनकर पिछले कुछ वर्षों में दर्शकों को प्रभावित किया है और एक बड़ा फैनबेस बनाया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »