उप राष्ट्रपति के रूट का निरीक्षण किया उपायुक्त ने

AJ डेस्क: भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ तथा झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के आईआईटी आईएसएम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन ने आज देर रात किसान चौक से लेकर आईआईटी आईएसएम तक के रूट का निरीक्षण किया।

 

 

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने संत निरंकारी चौक के आसपास पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने, सड़क को दुरुस्त करने और सड़क के किनारे किसी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं होने देने का निर्देश दिया।

 

 

संत निरंकारी चौक से उपयुक्त बरवाअड्डा हवाई अड्डा पहुंचे। उन्होंने हवाई अड्डे में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने, उपराष्ट्रपति का रेड कार्पेट पर स्वागत करने का निर्देश दिया।

 

 

साथ ही हवाई अड्डे के अतिथि गृह में कमरों का निरीक्षण किया। यहां शौचालय की सफाई, इंटिरियर, साज सज्जा, बाहर गणमान्य अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, कारकेड का पार्किंग उपराष्ट्रपति कार्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार करने, उपराष्ट्रपति कार्यालय से प्राप्त निर्देश के अनुसार जिस वाहन में जो बैठेंगे, उसे उसी क्रम में कतारबद्ध खड़ा करने का निर्देश दिया।

 

 

रात में हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात करने, हैंगर व हेलीकॉप्टर की सुरक्षा के लिए तीन शिफ्ट में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया।

 

 

हवाई अड्डे से उपयुक्त ने सिटी सेंटर चौक की ओर प्रस्थान किया। इस क्रम में रानी बांध, श्रम कार्यालय के सामने सड़क को ठीक करने, सिटी सेंटर के सामने गांधीजी की प्रतिमा और चौराहे पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कर उसे आकर्षक बनाने का निर्देश दिया।

 

 

यहां से उपयुक्त आईआईटी आईएसएम पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने दीक्षांत समारोह को लेकर आईआईटी आईएसएम के निदेशक प्रोफेसर जेके पटनायक के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां स्टेज पर सिटिंग व्यवस्था, डायस प्लान, माननीय उपराष्ट्रपति के आगमन मार्ग, हॉल, रेस्ट रूम इत्यादि का निरीक्षण किया।

 

 

इसके बाद उपायुक्त ने आईआईटी आईएसएम के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

 

इस अवसर पर उपायुक्त वरुण रंजन, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, सिटी एसपी अजीत कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी सुशांत मुखर्जी के अलावा अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »