झारखंड: भानु, जयप्रकाश और वीरांची शीतकालीन सत्र तक के लिए निलंबित

AJ डेस्क: झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन के बाहर जहां एक और नियोजन नीति और अन्य मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन देखा गया, वहीं सदन के अंदर कार्रवाही के दौरान झारखंड के विपक्षी पार्टी के विधायकों द्वारा राज्य के बेरोजगार युवाओं के ज्वलंत मुद्दों नियोजन नीति को लेकर प्रदर्शन हंगामा कर रहे भाजपा के तीन विधायकों भानु प्रताप शाही, वीरांची नारायण और जयप्रकाश पटेल को पुरे शीतकालीन सत्र के लिए झारखंड विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा निलंबित कर दिया गया।

 

 

इसके बाद अपने विधायकों के निलंबन के खिलाफ भाजपा के सभी विधायक सदन से वॉकआउट कर गए। सदन के बाहर भी निलंबित तीनों विधायकों के साथ-साथ भाजपा विधायकों ने अपने साथी विधायक के निलंबन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

 

 

इस विषय पर निलंबित विधायक भानु प्रताप साही कहना है कि युवाओं के विषय में कार्य स्थगन लाया गया था। वर्तमान समय में झारखंड राज्य के कई बेरोजगार युवा अपनी नौकरी को लेकर सड़क पर लगातार आंदोलन और संघर्षरत हैं। इन्हीं विषयों को हम सदन के अंदर लाने का काम किए, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा हमें निलंबित कर दिया गया। यदि बेरोजगार युवकों के रोजगार के विषय को एवं अन्य विषयों को सदन के अंदर उठाना निलंबन है तो युवाओं के प्रति आवाज हम सब लगातार उठाते रहेंगे।

 

 

वहीं भाजपा मुख्य सचेतक विरंचि नारायण का कहना है कि झारखंड के युवाओं के हित में आवाज बुलंद लगातार होता रहेगा और इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा एक बार क्या 10 बार भी निलंबन या मार्शल आउट किया जाएगा तब भी हम सब झारखंड हित की रक्षा के लिए लगातार आवाज उठाएंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »