भाजपा का ऑफर ठुकराया तो हो रही ED की कार्रवाई: अंबा प्रसाद

AJ डेस्क: बड़गांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है। इसी बीच अंबा प्रसाद ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। अंबा ने कहा है कि उसने बीजेपी का ऑफर ठुकराया इसलिए छापेमारी की जा रही है।

 

 

अंबा ने अपने ठिकानों पर हुई छापेमारी को लेकर कहा है कि एनटीपीसी और अडाणी के खिलाफ आवाज उठाने की वजह से उनके खिलाफ ईडी की कार्रवाई हो रही है। उन्होने आरोप लगाया कि बीजेपी ने उन्हे हजारीबाग और चतरा से चुनाव लड़ने का ऑॅफर दिया था। उन्होने ऑफर को ठुकरा दिया। इसलिए उनके आवास पर ईडी ने छापेमारी की है। बीजेपी के कई नेता चुनाव लड़ने का दवाब बना रहे थे। मना करने पर राजनीतिक विद्वेष के तहत यह कार्रवाई की गई है।

 

 

 

 

 

 

वहीं, अम्बा प्रसाद के बयान पर भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने पलट वार करते हुए कहां कि अंबा प्रसाद ऐसे तथ्यहीन बयान देकर अपने ऊपर भ्रष्टाचार के लगे आरोप से ध्यान हटाना चाहती हैं। प्रतुल ने कहा कि आखिर यह उसी दल की सदस्य हैं, जिसके झारखंड के एक सांसद के पास से साढ़े तीन सौ करोड़ नकद बरामद हुआ था।

 

 

ज्ञात हो हजारीबाग के हुरहुरू स्थित जिस जमीन को लेकर पिछले साल हंगामा हुआ था, वह खास महल की है। उसका मौजा कैंटोनमेंट थाना नंबर 157, भवन पट्टा होल्डिंग नंबर 302, प्लाट संख्या 872, 1235, 873, 1336, 893 व 1337 है। जमीन का रकबा 25 डिसमिल, 15 डिसमिल व 10 डिसमिल है। यानि 50 डिसमिल। इस जमीन के आधे हिस्से पर चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था। जिसका विरोध हुआ था।

 

 

इसके बाद प्रशासन के हस्तक्षेप पर 11 नवंबर 2023 को चहारदीवारी निर्माण बंद करवा दिया गया। प्रशासन ने योगेंद्र साव के साथ लीजधारक को भी नोटिस भेजा था। जमीन की लीज मोहम्मद अहसान के नाम से थी जो 31 मार्च 2008 को खत्म हो गई थी। यह जमीन सरकारी है। बाद में प्रशासन ने इस जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »