भेलाटांड में सेनेटरी पैड निर्माण उद्यम का हुआ उद्घाटन

AJ डेस्क: सैनिटरी नैपकिन की आसान पहुंच के साथ महिलाओं के बीच स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, सुनीता राजोरिया द्वारा अन्य अतिथियों मौसमी दास, दिव्या ठाकुर, शिखा साहा, प्रीति निर्वाण, मिली सिंह, सोनिया अमन, मनप्रीत तारापोरवाला की उपस्थिति में भेलाटांड़ में सैनिटरी नैपकिन की एक विनिर्माण इकाई का उद्घाटन किया गया। इस इकाई को टाटा स्टील फाउंडेशन के झरिया डिवीजन द्वारा समर्थन प्रदान किया गया है।

 

 

विनिर्माण इकाई का लक्ष्य महिलाओं की मासिक धर्म स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए किफायती दर पर ब्रांड नाम बी फ्रेश (सॉफ्ट एंड सेफ) के तहत अच्छी गुणवत्ता वाले सैनिटरी पैड बनाना है। सेनेटरी पैड उद्यम 32 महिलाओं के समूह का समर्थन करेगा जो भारत सरकार की उद्यम पहल के तहत प्रगति महिला उद्यम के नाम से पंजीकृत है। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुनीता राजोरिया ने इस अभिनव और बाजार संचालित आय वृद्धि परियोजना के लिए टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की, जो न केवल महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता में मदद करेगी बल्कि उनके बीच मासिक धर्म स्वच्छता को भी बढ़ावा देगी। यूनिट की स्थापना में टाटा स्टील द्वारा दिए गए सहयोग की भी सराहना की गई।

 

 

इस अवसर पर कर्नल भवानी सिंह निर्वाण, हेड एडमिनिस्ट्रेशन, संजीव ठाकुर, हेड सिजुआ कोलियरी, झरिया डिवीजन टाटा स्टील, राजेश कुमार – यूनिट लीड टाटा स्टील फाउंडेशन और टाटा स्टील तथा टाटा स्टील फाउंडेशन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »