काले हीरे की लूट: पप्पू – रोहित बाघमारा क्षेत्र के अघोषित CMD

अरुण कुमार तिवारी

AJ डेस्क: धनबाद के बाघमारा कोल फील्ड पर पप्पू रोहित की जोड़ी एकाधिकार जमाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। रांची के किसी “गुप्ता” को सिंडीकेट में शामिल कर पप्पू अपना कार्य क्षेत्र का विस्तार करने की जुगत भिड़ाए हुए है। यह सिंडीकेट फिलहाल चार अलग अलग स्थानों पर अवैध ढंग से कोयला खनन का कार्य कर रहा है।

 

 

सोनारडीह धर्मा बांध के बंद खदानों से पप्पू रोहित सिंडीकेट प्रतिदिन पैंतीस चालीस ट्रक कोयला निकाल रहा है। चोरी का यह कोयला बरवा अड्डा, गोबिंदपुर के भट्ठों में खपाया जा रहा है। इसके अलावा “नगदा” के बंद खदान से भी यह सिंडीकेट प्रतिदिन लगभग दस ट्रक कोयला काला बाजार में खपा रहा है। पप्पू सिंडीकेट दावा करता है कि उन्हें जिला स्तर के प्रशासन से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्हें जिला से नही बल्कि राजधानी से आशीर्वाद प्राप्त है।

 

 

पप्पू रोहित सिंडीकेट रांची के किसी गुप्ता को अपनी टीम में शामिल कर अपना कार्य क्षेत्र का विस्तार करने की जुगत भिड़ाए हुए हैं। सिंडीकेट का मानना है कि धनपति और राजनीति में गहरी पैठ रखने वाले गुप्ता का उनके साथ मिल जाने से उनका सिंडीकेट पूरे बाघमारा क्षेत्र पर आसानी से एकाधिकार जमा लेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »