भाजपा के झंडे को लेकर अजीब विवाद, युवक को जेल की हवा खानी पड़ी (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: सफेद शर्ट वाले युवक ने बीजेपी कार्यकर्ता को रोकते हुए कहा- “सरहद पर सैनिक शहीद हो रहे हैं और तुम्हें प्रचार की पड़ी है”… बीजेपी कार्यकर्ता ने जवाब दिया- “अरे तू त्यागी जी का लड़का है ना, मान नहीं रहा है!”

 

 

पश्चिमी यूपी के बिजनौर में चांदपुर इलाके में बनाया गया ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। बीजेपी का एक बुज़ुर्ग कार्यकर्ता अपने साथ एक युवक को लेकर आया, जिसके हाथ में बीजेपी के झंडे थे. बुज़ुर्ग के कहने पर युवक चांदपुर के कई घरों की छतों पर बीजेपी के झंडे लगाने लगा। झंडों पर लिखा था “मेरा परिवार भाजपा परिवार”.. ज़ाहिर है मामला लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार से जुड़ा है।

 

 

ये बात मोहल्ले के एक युवक जिसका वायरल वीडियो में नाम ‘त्यागी जी का लड़का’ बताया जा रहा है और पूरा नाम उदित उर्फ़ माइकल त्यागी है। उदित ने बीजेपी कार्यकर्ता को ये कहते हुए रोका कि सरहद पर पुलवामा में जवान शहीद हो रहे हैं और ऐसे समय में तुम बीजेपी का प्रचार करने में जुटे हो। पहले तो बीजेपी कार्यकर्ता ने युवक को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो दोनों में बहस होने लगी।

 

 

त्यागी जी का लड़का अपनी बात पर अड़ा रहा, जबकि बीजेपी कार्यकर्ता उसे ये बताने की कोशिश करता रहा कि पार्टी का काम है, लिहाज़ा वो दखल ना दे। मगर, त्यागी के लड़के ने भी तय कर लिया था कि ऐसे नाज़ुक हालात में सत्ताधारी पार्टी को संवेदनशील दिखना चाहिए। इसलिए उसने बीजेपी कार्यकर्ता और उसके साथ आए युवक के हाथों से बीजेपी के झंडे ले लिए। दोनों को वहां से चले जाने को कहा, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता ने धमकाने और दबाव बनाने की नीयत से मौक़े पर ही खड़े होकर किसी को फोन लगाया। युवक भी बिना डरे हुए बोला- बुला लो जिसको भी बुलाना है। बहरहाल, जब बुज़ुर्ग ने मोबाइल फोन पर अपने नेता को ये बताया कि विरोध करने वाला युवक पुलवामा हमले की दुहाई दे रहा है, तो उधर से जो जवाब आया, उसे सुनकर बीजेपी कार्यकर्ता का जोश ठंडा पड़ता हुआ नज़र आ रहा है।

 

 

मामला यहीं नहीं रुका, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस मामले को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया औऱ बात थाने तक पहुंच गई। चांदपुर विधानसभा के बीजेपी प्रभारी नीरज शर्मा मौक़े पर पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक उन्होंने दोबारा झंडे लगाने की कोशिश की। उदित त्यागी ने फिर विरोध किया और हाथापाई होने लगी। बताया जाता है कि बीजेपी नेताओं से उदित त्यागी और उसके एक साथ की हाथापाई हुई।

 

 

इस झगड़े में बीजेपी के झंडे फट गए। घटना का वीडियो वायरल हुआ तो बीजेपी नेताओं ने दोनों युवकों के ख़िलाफ़ पुलिस में FIR दर्ज़ करवा दी। आईपीसी की धारा 151 यानी शांति भंग और 427 यानी पचास रुपये से ज़्यादा का नुकसान होना, इन दोनों धाराओं के तहत दोनों युवकों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज़ हुई। 24 फरवरी को दोनों को मजिस्ट्रेट ने जेल भेज दिया।

 

 

इस मामले में चांदपुर के विधानसभा प्रभारी बीजेपी नेता नीरज शर्मा का कहना है कि उदित त्यागी NSUI का कार्यकर्ता है। हालांकि, वायरल वीडियो पर ख़ूब कमेंट्स हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि उदित त्यागी ने बीजेपी के झंडे का विरोध करते हुए जो दलील दी थी, उसमें सियासत नहीं बल्कि संवेदनशीलता थी।

 

यहाँ देखें वीडियो (VIDEO)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    92
    Shares
  • 92
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »