माँ भारती का सपूत “अभिनन्दन” स्वदेश लौटा

AJ डेस्क: भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अपने वतन आ गए हैं। अभिनंदन की जाबांजी को सलाम करने भारी संख्या में लोग जुटे हुए थे। दुश्मन के गढ़ से जब अभिनंदन स्वदेश लौटे तो देशवासियों के लिए यह एक भावुक करने वाला पल था। पाकिस्तानी सेना के हाथों पकड़े जाने के दो दिन बाद अभिनंदन स्वदेश लौट रहे हैं।

 

 

मिग विमान से पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को रिसीव करने भारतीय वायु सेना के सीनियर अधिकारी पहुंचे. बॉर्डर पर गका जोश और जुनून देखने को मिल रहा है। वहां बीएसएफ और एयरफोर्स के अधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

 

 

 

बॉर्डर का माहौल ढोल और नगाड़ों के साथ जोश और उत्साह की धुन से गूंज रहा था. लोग ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे.लोग फूलों की मालाएं और बड़े-बड़े बैनर लेकर अपने पायलट के स्वागत में तैयार खड़े थे।

 

 

महिलाएं अभिनंदन को चंदन का टीका लगाने को उत्सुक दिखीं.जब बुधवार सुबह पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे तो भारतीय पायलट ने अपने मिग-21 बायसन से ही उनके F-16 विमान को खदेड़ दिया. हालांकि, उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और जब वह पैराशूट से कूदने के बाद PoK पहुंच गए. कुछ देर बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कैद कर लिया।

 

 

 

अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के सामने डटे रहे और कैद में होने के बावजूद उनके चेहरे पर वही निडरता का भाव दिख रहा था. उन्होंने पाकिस्तानी सेना के बार-बार पूछने पर भी ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया था, भारतीयों के लिए वह किसी हीरो से कम नहीं हैं.विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई और सीमा पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अटारी-वाघा बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    48
    Shares
  • 48
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »