VIDEO- सैल्यूट: टीम इंडिया सेना का “कैप” पहन खेल रहा मैच, अपना फीस देंगे शहीदों के परिजन को

AJ डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने इंडियन कैप में नजर आ रहे हैं। रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसियसन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम इस समय क्षेत्ररक्षण कर रही है। जहां फिल्ड में मौजूद भारतीय प्लेयर अपने टीम कैप की बजाए भारतीय सेना के कैप में दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेटरों ने यह कदम पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों को सम्मान देने के लिए उठाया है।

 

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी इस मुकाबले के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय सेना द्वारा लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथी खिलाड़ियों को सेना का कैप दिया। जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। आर्मी कैंप पहन कर के शहीद जवानों को सम्मान देने के साथ-साथ भारतीय क्रिकेटरों ने शहीदों के परिजनों के लिए भी बड़ा कदम उठाया है।

 

यहाँ देखें वीडियो (VIDEO)

 

रांची वनडे का मैच फीस भारतीय टीम के सदस्य पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 44 जवानों के परिजनों के लिए नेशनल डिफेंस फंड में जमा कराने का फैसला लिया है। बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आतंकी हमले में भारत के 44 जवान शहीद हो गए थे। जिसका बदला लेते हुए भारतीय सेना ने 26 फरवरी को पीओके और पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक किया था।

 

 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद के लिए टीम इंडिया के अलावा भारत के कई पूर्व किक्रेटर भी सामने आ चुके है। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों के बच्चों को अपने स्कूल (सहवाग इंटरनेशनल स्कूल) में निशुल्क पढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    82
    Shares
  • 82
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »