शराब बंदी प्रदेश के नेता मदिरा सेवन कर पहुंच गए नामांकन करने, पहुंच गए जेल

AJ डेस्क: बिहार में आम तो आम खास भी शराब लीला करने से गुरेज नहीं करते। वो भी तब जब प्रदेश समेत पूरे देश में आचार संहिता लागू है। देश में आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को मद्देनजर नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरु हो गई। इस बीच बिहार में 40 वर्षीय राजीव कुमार सिंह नामक एक स्वतंत्र उम्मीदवार शराब पीकर नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंच गए। ऐसे में बिहार में शराबबंदी के कानून का उल्लघंन करने के आधार पर राजीव कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले मंगलवार को उन्होंने बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से स्वतंत्र प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया था।

 

 

शक तब सच हुआ जब राजीव कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले शराब का सेवन करना स्वीकार कर लिया। बता दें कि राजीव कुमार बिहार के भागलपुर जिले के नौगछिया पुलिस थाने के अंतर्गत नगरा के निवासी हैं। यह पहला मौका था, जब उन्होंने चुनावी मैदान में बतौर प्रत्याशी अपना नामांकन किया था।

 

 

इसके साथ ही पू्र्णिया के जिला मजिस्ट्रेट-सह-रिटर्निंग अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने कहा कि उम्मीदवार को नामांकन प्रक्रिया के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया गया।

 

 

दूसरी ओर आबकारी अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि परीक्षण में शराब की पुष्टि होने के बाद राजीव कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में पू्र्णिया लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के संतोष कुमार ने किया है।

 

 

गौरतलब है कि बिहार में 5 अप्रैल 2016 को शराब के सेवन, परिवहन और बिक्री को अपराध के अंतर्गत रखते हुए कुल शराबंदी की घोषणा की गई थी। इस आधार पर बिहार में शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के लिए अब तक 1.50 लाख से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

 

वहीं बिहार के शुष्क राज्य बनने के बाद से 25 लाख लीटर से ज्यादा शराब जब्त की जा चुकी है। दूसरी ओर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि जब राजीव कुमार सिंह नामांकन प्रक्रिया के लिए कागजात दाखिल करने आए थे, तब वह बेहद विषम परिस्थिति में थे। उनके व्यवहार को देखकर हमें संदेह था कि उन्होंने शराब का सेवन किया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    31
    Shares
  • 31
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »