सर्वाधिक ने हिंदी में लिया शपथ, भारत माता की जयकारे से गूंजा राष्ट्रपति भवन (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: भाजपा नीत राजग सरकार के नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में पारंपरिक भारतीय पोशाकों के साथ भगवा रंग छाया रहा और ज्यादातर मंत्रियों ने हिंदी भाषा में शपथ ली। यह शपथ ग्रहण समारोह भव्य राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित किया गया। इसमें विभिन्न देशों के प्रमुख और कई गणमान्य अतिथि शामिल हुए। लेकिन सबसे खास बात यह रही की राष्ट्रपति भवन भी मोदी, मोदी और भारत माता की जय की नारों से गूंजता रहा। मोदी की दीवानगी से राष्ट्रपति भवन भी अछूता नहीं रहा।

 

 

शपथ लेने वाले ज्यादातर मंत्रियों ने हिंदी भाषा में शपथ ली और अन्य ने अंग्रेजी भाषा में पद और गोपनीयता की शपथ ली। वहीं कपड़ों की बात करें तो ज्यादातर सांसद कुर्ता-पायजामा और पारंपरिक कपड़े पहनकर आए थे। वहीं कुछ शर्ट और पैंट में भी दिखे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब शपथ लेने के लिए आए तो कई लोगों ने उत्साह के साथ उनका स्वागत किया और उनमें से किसी ने ‘भारत माता की जय’ कहा तो कइयों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।

 

 

देखें वीडियो-

Honoured to serve India! Watch the oath taking ceremony.

Honoured to serve India! Watch the oath taking ceremony.

Posted by Narendra Modi on Thursday, 30 May 2019

 

प्रधानमंत्री भी इस समारोह में कुर्ता-पायजामा और ऊपर से जैकेट पहने हुए थे। समारोह में बॉलीवुड के साथ कई क्षेत्रों के लोगों ने हिस्सा लिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत के 58 नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »