भूली को मिलेगा बिजली संकट से मुक्ति, विधायक का प्रयास रंग लाया

AJ डेस्क: विधायक राज सिन्हा के प्रयासों का रंग एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली में दिखने लगा है। अब शायद बहुत जल्द भूली वासियो को लचर बिजली व्यवस्था से निजात मिल सकता है। दरअसल विधायक राज सिन्हा के प्रयासों के बदौलत न सिर्फ झारखण्ड विधुत वितरण निगम लिमिटेड यहाँ निर्बाध बिजली बहाल करने की दिशा में आगे बढ़ता नजर आ रहा है बल्कि बीसीसीएल भी लगातार इसमें अपना सहयोग देता दिख रहा है।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

दरअसल बीसीसीएल ने भूली में जेबीवीएनएल को अपना कार्यालय स्थापित करने के लिए भूली स्थित क्षेत्रीय अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में तीन कमरा आवंटित कर दिया है। इतना ही नहीं इन कमरों में अब जेबीवीएनएल का कार्यालय जल्द से जल्द स्थापित करने को लेकर कमरों की साफ़-सफाई के साथ-साथ इसका रंग रोगन का काम भी शुरू कर दिया गया है।

 

 

इस संबंध में स्थानीय जूनियर इंजीनियर नेहाल अंसारी ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश के बाद बीसीसीएल टाउनशिप की विधुत व्यवस्था को टेकओवर कर लिया गया है और बीसीसीएल टाउनशिप एरिया के क्षेत्रीय अस्पताल के पुराने बिल्डिंग में बीसीसीएल के द्वारा तीन कमरा आवंटित किया गया है। जिसकी साफ-सफाई कराई जा रही है। इस कार्य में तीन से चार दिन लगेंगे। जिसके बाद वहां सेक्शन ऑफिस शुरू हो जाएगा। जिसमें एडिशनल जूनियर इंजीनियर बैठेंगे। उसके बाद आदेश आने पर विद्युत उपभोक्ता फॉर्म भरने की कार्रवाई शुरू की जाएगी और सप्ताह भर के भीतर कनेक्शन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

 

 

गौरतलब है कि लो वोल्टेज और लोड शैडिंग से भूली की जनता लगातार त्रस्त थी। उसी को देखते हुए धनबाद के विधायक राज सिन्हा के पहल पर बीसीसीएल से स्वीकृति मिलने के बाद झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड भूली टाउनशिप में विद्युत देने को तैयार हुआ। जिसके बाद इसपे आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »