मॉब लीचिंग: मवेशी चोर के संदेह में ग्रामीणों ने तीन युवकों को पीट पीट कर मार डाला

AJ डेस्क: बिहार में एक बार फिर मॉब लिचिंग की घटना घटी है। बिहार के सारण जिला के बनियापुर थाना क्षेत्र में गुस्साए लोगों ने 3 संदिग्ध चोरों को पीट-पीटकर मार डाला। यह घटना संदिग्ध मवेशी चोरी से जुड़ा है। पहले से ही बाढ़ के प्रकोप के कारण आलोचनाओं से घिरी बिहार की नीतीश कुमार सरकार के लिए छपरा मॉब लिंचिग की घटना और मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

पिठौरी नंदलाल टोला में गुस्साई भीड़ ने गुरुवार देर रात 3 संदिग्ध चोरों की हत्या कर दी। बिहार की नीतीश कुमार सरकार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने संदिग्ध मवेशी चोरों को पीट-पीटकर मार डाला। मृतकों की पहचान पैगंबरपुर निवासी नौशाद कुरैशी, विदेश नट और राजू नट जो आपस में चाचा-भतीजा बताए जाते है के रूप में हुई है। ग्रामीणों की मानें तो 3 चोर गाड़ी से आए थे और मवेशी चोरी की फिराक में थे, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें मौके पर ही पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने संदिग्ध चोरों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

 

 

छपरा के नंदलाल टोला गांव के निवासियों का कहना है कि गुरुवार देर रात 3 चोर पिकअप वैन लेकर आए और उन्होंने एक घर के बाहर बंधी मवेशी खोलने की कोशिश की। इस दौरान मवेशी मालिक की नींद खुल गई और उसने शोर मचा दिया। कुछ ही पलों में ग्रामीणों ने सभी चोरों को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी। ग्रामीणों की पिटाई में 2 चोरों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक चोर गंभीर रूप से घायल था जिसे पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया था, लेकिन रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

 

मृतक

 

जानकारी के अनुसार पुलिस काफी देर बाद मौके पर पहुंची। इस घटना के बाद बिहार की नीतीश कुमार सरकार में प्रशासन की स्थिति पर सवाल उठने लगे हैं। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही मॉब लिंचिग में झारखंड के सरायकेला में तबरेज अंसारी नाम के एक शख्स को हिंसक भीड़ ने मार डाला था। तबरेज अंसारी पर बाइक चोरी का आरोप लगा था। इस घटना की देशभर में आलोचना हुई थी और लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। अब छपरा मॉब लिंचिग की घटना के बाद बिहार सरकार की किरकिरी तय मानी जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »