बहु मंजिली इमारत सिग्नेचर टावर में लगी आग, फायर फाइटिंग उपकरण की होगी जाँच: SDM (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: रविवार को आग के कारण धनबाद के बैंक मोड़ में अफरा-तफरी मच गया। दिन के लगभग 12 बजे मटकुरिया रोड स्थित सिग्नेचर टावर के ऊपरी तल्ले पर स्थित रिलायंस जियो के दफ्तर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। गनीमत थी की रविवार को छुट्टी होने की वजह से कार्यालय में लोग नहीं थे। वरना यह आग बहुत कुछ जला सकती थी।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

बात दे की सिग्नेचर टावर एक व्यवसायिक बिल्डिंग है। इस बिल्डिंग में दैनिक अखबार ‘दैनिक भास्कर’ का भी कार्यालय मौजूद है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त जियो के कार्यालय कई भी मौजूद नहीं था। जब बिल्डिंग से धुंआ उठना शुरू हुआ तब लोगों को आग लगने की भनक लगी। जिसके बाद अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुँची अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियों ने अथक प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार इस आग में लाखों की संपत्ति जल कर स्वाहा हो गई है।

 

 

देखें वीडियो-

 

वहीं आग की सूचना पाकर मौके पर धनबाद के एसडीएम राज महेश्वरम भी दल बल के साथ पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आग लगने के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। ये भी पता किया जा रहा है कि बिल्डिंग में फायर फाइटिंग के लिए आवश्यक उपकरण लगाए गए है या नहीं। यदि इसमें कोताही बरती गई होगी तो बिल्डिंग को कानूनन सील कर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »