J&K: एल ओ सी पर पाक के बैट कमांडो सहित 5 आतंकी मारे गए

AJ डेस्क: भारतीय सेना ने शनिवार को जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप केरन सेक्टर में पाकिस्तान की घुसपैठ को नाकाम करते हुए पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को विफल कर दिया। भारत की इस जवाबी कार्रवाई में बैट के कमांडो सहित 5-7 आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए बैट कमांडो/आतंकवादियों की सैटेलाइट तस्वीरें भी सामने आईं हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि भारत ने पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करते हुए बैट के कमांडो को ढेर कर दिया।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

अब भारत ने पाकिस्तान को एलओसी के पास पड़े अपने बैट के जवानों के शव वापस ले जाने को कहा है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है। फिलहाल पाकिस्तान की तरफकोई जवाब नहीं आया है। बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के स्पेशल जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं जिन्हें कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है। ये इतने क्रूर होते हैं कि रात के समय सीमा पर हमला करते हैं और सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत कर देते हैं।

 

 

 

 

घात लगाकर कर रहे थे हमले का प्रयास

दरअसल पाकिस्तानी बैट टीम के सदस्यों ने 31 जुलाई और एक अगस्त की आधी रात को घात लगाकर हमले का प्रयास किया था। सीमा पर चौकस जवानों ने न केवल यह हमला विफल किया बल्कि सभी बैट कमांडो/आतंकवादियों को मार गिराया। शनिवार को रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘बैट टीम ने केरन सेक्टर (कुपवाड़ा जिले में) की अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया और सतर्क सैनिकों ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया। इसमें पांच से सात जवान/आतंकवादी मारे गये है।’

 

 

 

 

पाकिस्तान लगातार कर रहा है घुसपैठ का प्रयास

पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों दौरान जैश-ए-मोहम्मद और अन्य संगठनों के आतंकवादियों की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के प्रयास किये है। कश्मीर में माहौल स्थिर करने के लिए पाकिस्तान ने हरसंभव प्रयास किए हैं। अपने इसी प्रयास के तहत शनिवार को पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।

 

 

वहीं पाकिस्तान भारत द्वारा दिए जा रहे कड़े जवाब के बाद बौखला गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वहां के सैन्य प्रवक्ता आसिफ गफूर ने भारतीय सेना पर नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोगों को निशाना बनाने के लिए क्लस्टर गोला-बारूद के इस्तेमाल का आरोप लगाया था। भारत ने कलस्टर बम दागे जाने का आरोप पाकिस्तान का ‘झूठ और छल’ करार दिया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »