धनबाद की शान रानी विभावि की बनी टॉपर, राज्यपाल ने दिया गोल्ड मैडल

AJ डेस्क: कोयलांचल धनबाद की बहू सच्ची रानी ने पूरे धनबाद का सर फक्र से ऊंचा कर दिया है। दरअसल सच्ची रानी 2015-2017 के सत्र में गृह विज्ञान एवं कला संकाय में पूरे विनोबा भावे विश्वविद्यालय टॉप हुई थी। जिसको लेकर कल यानि सोमवार 5 अगस्त 2019 को विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में हुए अष्टम दीक्षांत समारोह के दौरान झारखण्ड की राज्यपाल श्रीमती द्रोपदी मुर्मू एवं झारखण्ड विधानसभा अध्यक्ष डॉ. दिनेश उरांव के हाथों गोल्ड मैडल एवं प्रमाणपत्र देकर सच्ची रानी को सम्मानित किया गया।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

अपने साथ-साथ पूरे कोयलांचल धनबाद का नाम रौशन करने वाली सच्ची रानी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया। उन्होंने कहा, ‘यदि मुझे मेरे माता-पिता का स्पोट नहीं मिला होता तो शायद यह सम्मान पाना मेरे लिए संभव नहीं होता।’ सच्ची अभी पीएचडी कर रहा है और वो आगे चलकर एक लेक्चरर बनना चाहती है।

 

 

 

 

 

कार्यक्रम में मौजूद विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान की एचओडी गायत्री साहू ने काह, ‘सच्ची रानी जैसी छात्राए जब सफल होती है तो उनके साथ-साथ उनके माता-पिता एवं हम शिक्षकों का भी नाम रौशन होता है। ऐसी होनहार छात्राओं पर हमें गर्व है कि मैं इनकी शिक्षक हूँ और ये मेरी स्टूडेंट।

 

 

 

 

इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में झारखण्ड की राज्यपाल श्रीमती द्रोपदी मुर्मू एवं झारखण्ड विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. दिनेश उरांव मौजूद थे। वहीं इनके साथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.रमेश सरण, प्रति कुलपति प्रो. कुनुल कंडीर, अभिषद, अधिषद व विद्वत परिषद् के सदस्य गण, शिक्षकगण, शिक्षकेतर और कर्मिगण मौजूद रहे। बता दें कि सच्ची रानी झरिया शिव मंदिर रोड निवासी पवन वर्मा की धर्मपत्नी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »