सावधान “प्रेमी युगल” को शारीरिक यातना दी तो गए जेल

AJ डेस्क: प्यार किया तो डरना क्या! इस डॉयलाग ने 70 के दशक मे कई प्यार करने वालों के दिल मे नई इंकलाब की अलख जलाई थी। फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के जमाने से मोहब्बत करने वालों की आवाज बुलंद हुई, लेकिन जिस दौर की वो फिल्म थी उस दौर मे अनारकली की बुलंद आवाज मजहबी दीवारों मे दब के रह गयी या यूं कहें ऑनर किलिंग की भेंट चढ गयी।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

लेकिन जमाना बदल गया है साहब! अब प्यार करने वालों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता। राजस्थान पुलिस प्यार करने वालों को सुरक्षा मुहैया करायेगी। ये हम नहीं कह रहे ये एलान है राजस्थान पुलिस का। राजस्थान पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर जारी किया। जिसमें लिखा है सावधान मुगले आजम का जमाना गया! आपने यदि किसी प्रेमी युगल को शारीरिक आघात पहुंचाने की कोशिश की, तो राजस्थान सरकार के HonourKilling Bill 2019 के अनुसार आपको आजीवन कैद से मृत्यु दंड तक की सजा और 5 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है। क्योंकि प्यार करना कोई गुनाह नहीं।

 

 

 

राजस्थान पुलिस की वरिष्ठ अधिकारी मारुति जोशी का कहना है कि अकबर के जमाने मे अनारकली की बुलंद आवाज को दीवारों मे चिनवा दिया या यूं कहें वो किसी ऑनर किलिंग से कम नहीं था लेकिन आज के जमाने मे राजस्थान में ये सम्भव नहीं है क्योंकि राजस्थान देश का पहला राज्य है जहां ऑनर किलिंग को लेकर बिल पास हुआ है और उस बिल में प्रेमी युगल को पुलिस सुरक्षा मुहैया करायेगी साथ ही इन प्रेमी युगलों को किसी ने आघात पहुंचाने की कोशिश भी की उसे सख्त सजा भी मिलेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »