धोनी पहुंचे लद्दाख, मिले लोगों से और आर्मी जनरल अस्पताल का किया दौरा (देखें तस्वीरें)

AJ डेस्क: पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी, जो वर्तमान में भारतीय सेना में सेवारत हैं, लद्दाख में हैं, जहाँ वे भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस में नवगठित संघ क्षेत्र के लोगों के साथ आए।

 

 

5 अगस्त को, केंद्र सरकार ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए के प्रावधानों को रद्द कर दिया, जिसने जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों – जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया।

 

 

 

धोनी बुधवार को लद्दाख पहुंचे जहां उन्होंने सेना के जवानों का गर्मजोशी से स्वागत किया और उनके साथ बातचीत की। खबरों के मुताबिक, 38 वर्षीय एमएस धोनी ने आर्मी जनरल अस्पताल का दौरा किया और मरीजों से बातचीत भी की।

 

 

 

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें पूर्व भारतीय कप्तान सशस्त्र बलों के लोगों के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

 

 

 

 

इससे पहले, विभिन्न तस्वीरें भी वायरल हुई थीं जिसमें धोनी को अपनी प्रादेशिक सेना बटालियन के सदस्यों के साथ वॉलीबॉल खेलते और जूते पॉलिश करते देखा गया था।

 

 

धोनी ने पैरा रेजिमेंट के साथ अपने प्रवास के दौरान सैनिकों के साथ गश्त, रखवाली और कर्तव्यों का पालन किया है।

 

 

 

 

38 वर्षीय 30 जुलाई को जम्मू और कश्मीर में 106 टीए बटालियन (पैरा) में शामिल हुए। धोनी ने पैराशूट रेजिमेंट (106 पैरा टीए) बटालियन की प्रादेशिक सेना इकाई में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक हासिल की।

 

 

आगरा प्रशिक्षण शिविर में भारतीय सेना के विमान से पांच पैराशूट प्रशिक्षण कूद पूरी करने के बाद 2015 में, वह एक योग्य पैराट्रूपर बन गया।

 

 

 

 

 

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने भारतीय टीम से दो महीने का ब्रेक लिया है और इसलिए वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »