मैनेजर राय पर कोयला के अवैध कारोबार करने का आरोप, केस दर्ज

AJ डेस्क: धनबाद के गोबिन्दपुर पुलिस ने जी टी रोड पर अवस्थित महादेव हार्ड कोक भट्ठा के मालिक मैनेजर राय के विरुद्ध कोयले का अवैध कारोबार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज किया है। मैनेजर राय के खिलाफ FIR होने की बात को कोयला जगत में बड़ी गम्भीरता से लिया जा रहा है। इस खबर पर किसी को हठात विश्वास नही हो रहा। अवैध कोयला के कारोबारी अचानक बदले समीकरण का अपने अपने अंदाज में कई अर्थ निकाल रहे हैं।

 

 

 

 

गोबिन्दपुर थाना के ASI प्रदीप कुमार सुधांशु के लिखित शिकायत पर महादेव हार्ड कोक भट्ठा के मालिक मैनेजर राय, कर्मचारी मुकुल अग्रवाल, हाइवा JH 10 BP 6896 के चालक तथा मालिक अरुण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता पुलिस अधिकारी ने लिखा है कि पूछताछ के क्रम में हाइवा के चालक ने बताया कि हाइवा पर 16 टन कोयला लोड है। यह कोयला झरिया क्षेत्र से लोड हुआ है। चालक ने यह भी कहा कि पहले भी कई बार वह महादेव हार्ड कोक भट्ठा में कोयला गिरा चुका है। पुलिस ने स्टीम कोयला से लदी हाइवा को जब्त कर FIR दर्ज किया है।

 

 

FIR कॉपी

 

 

धनबाद के SSP अभी जिला में कोयला चोरों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाए हुए हैं। SSP का रुख स्पष्ट है कि जो भी कोयला चोरी के धंधा में सलिप्त पाया जाएगा, उसे बख्शा नही जाएगा। SSP के इसी रुख का नतीजा है कि पिछले दिनों निरसा पुलिस ने भी बंगाल जा रहे कोयले से लदी एक ट्रक को पकड़ कर केस दर्ज किया था। केंदुआडीह पुलिस ने भी कोयला चोरों के खिलाफ कार्रवाई की है।इसके बावजूद झरिया से चोरी का कोयला भट्ठा में मंगाने की दुःसाहस करना साधारण बात नही है।

 

 

 

 

इधर गोबिन्दपुर या यूँ कहें धनबाद पुलिस के द्वारा की गयी इस कार्रवाई पर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्र बताते हैं कि रांची मुख्यालय में पदस्थापित एक वरीय अधिकारी का जिले के कुछ ही कोयला चोरों को आशीर्वाद प्राप्त है। उक्त पावरफुल अधिकारी का सिंग्नल मिलने के बाद फिर कोई उसमे हस्तक्षेप नही करता। लेकिन अभी अचानक बदले समीकरण को लेकर कोयला के अवैध कारोबार जगत के खिलाड़ी अपने अपने अनुसार जोड़ घटाव कर रहे हैं।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »