चार दशक के राजनीतिक सफर में दो बार हैट्रिक लगाने वाले “भाई जी” का समारोह पूर्वक अभिनन्दन

AJ डेस्क: भाजपा धनबाद और सांसद पशुपतिनाथ सिंह जी के मीडिया प्रभारी मिल्टन पार्थ सारथी की ओर से होटल सोनोटेल में आयोजित सांसद पशुपतिनाथ सिंह के जनप्रतिनिधि के रूप में 40 वर्ष पूरे होने पर एक अभिनंदन समारोह शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने की।

 

 

 

इस अवसर पर सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति हो या समाज सेवा या कोई और अन्य क्षेत्र सबसे बड़ी पूंजी विनम्रता है। उन्होंने कहा कि जीवन में कभी भी किसी का बुरा न किया न किसी का बुरा चाहा। यही वजह है कि आज इस मुकाम पर हूं। चालीस साल के राजनीतिक सफर में अपना कर्म करता गया। इसी का नतीजा है कि धनबाद की जनता अपना भरपूर आशीर्वाद प्यार और विश्वास हमेशा बनाए रखा। सन 2004 के लोकसभा चुनाव में धनबाद से भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद 2009 में मुझे आदेश संगठन का मिला की चुनाव लड़ूं।

 

 

 

 

इस अवसर पर झारखंड सरकार के मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि राजनीति के बाली हैं सांसद पशुपतिनाथ सिंह। भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने अपनी राजनीति जीवन की शुरूआत 1978 से की और मेरा जन्म भी इसी वर्ष में हुआ है। मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि इतना लंबा राजनीति का सफर वो भी बेदाग छवि के साथ वाकई में सराहनीय है। उन्होने कहा कि सांसद पशुपतिनाथ सिंह राजनितिक के बाली हैं। जिस तरह बाली अपने शत्रुओं के बल खींच लिया करता था ठीक उसी प्रकार सांसद के विरोधियों के बल भी सांसद पशुपति नाथ खींच लिया करते हैं। मंत्री ने कहा कि इनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है। अपने बीच में ऐसा अभिभावक पाकर हम सभी अभिभूत हैं।

 

 

 

 

धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि सांसद पशुपतिनाथ सिंह के व्यक्तित्व से मैंने काफी कुछ सीखा है।
विधायक राज सिन्हा ने कहा कि राजनीति में उन्हें उंगली पकड़कर सीखाने वाले सांसद पशुपतिनाथ सिंह ही हैं। सांसद ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैंने भी उनसेे काफी कुछ सीखा है।

 

 

 

बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि राजनिति में बेदाग नेता हैं पीएन सिंह। बिरंची नारायण ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में ऐसे बेदाग नेता नहीं देखा। सांसद ने चालीस साल में अपने दामन पर एक भी दाग लगने नहीं दिया। यह वाकई में काबिले तारीफ की बात है।

 

 

 

 

इस अवसर पर बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति एके श्रीवास्तव भी मौजूद थे। उन्होंने धनबाद सांसद के प्रति बताते हुए कहा कि सरल व्यक्तित्व के धनी हैं सांसद पशुपतिनाथ सिंह। बीबीएमकेयू के कुलपति अंजनी श्रीवास्तव ने कहा कि इनकी राजनीति काफी सरल व स्वच्छ है। राजनिति में इतनी लंबी यात्रा करने के बाद भी ऐसा लगता है कि अभी-अभी इनके राजनीति जीवन की शुरूआत हुई है। इस अवसर पर आईएसएम आईआईटीके मैनेजमेंट के प्रोफेसर प्रमोद पाठक ने भी सांसद के कार्यकाल की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसा सांसद कभी नहीं देखा कि जिनके उपर न तो कोई आरोप है और न ही कभी किसी का बुरा किया। इनके कार्यकाल को काफी करीब से देखा है। इनसे युवाओं को सीखने की जरूरत है।

 

 

 

 

बता दें कि सांसद पशुपति नाथ सिंह अपने छात्र जीवन में तीन बार पार्षद रहे। फिर तीन बार विधायक और फिर तीन बार सांसद चुने गए। 2007 में झारखंड के उत्कृष्ट विधायक का उन्हें पुरस्कार भी मिल चुका है।

 

 

 

इस समारोह की शुरूआत में सांसद पशुपतिनाथ सिंह को पुष्प गुच्छ देकर और शॉल ओढ़ाकर किया गया।
कार्यक्रम का संचालन जिला के मीडिया प्रभारी मिल्टन पार्थसारथी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन संजय झा ने किया।

 

 

 

 

इस समारोह में बीसीसीएल के कार्मिक निदेशक, पूर्व मंत्री अपर्णा सेनगुप्ता, भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्रा, बीबीएमके यूके प्रॉक्टर डॉ मीना श्रीवास्तव एग्जामिनेशन कंट्रोलर सत्यजीत सिंह, बीसीसीएल के महाप्रबंधक संतोष सिन्हा, प्रसिद्ध उद्योगपति और समाजसेवी नंदलाल अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, धरणीधर मंडल ,धर्मजीत सिंह, देवाशीष पाल, प्रियंका पाल, मानस प्रसून सहित भाजपा के दर्जनों नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »