पुलिस ने आत्मदाह से रोका तो ब्लेड से गर्दन काट लिया (लाइव वीडियो देखें)

AJ डेस्क: आज एक हैरान और परेशान कर देने वाली घटना घटी। दरअसल एक 72 वर्षीय बुजुर्ग जो दिव्यांग भी है उन्होंने आज शहर के बीचों बीच आत्मदाह करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया। आम जनता और पुलिस ने सोंचा चलो अब इन जनाब का जान देने की योजना कैंसिल हो गयी है। अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोंच रहे है तो जरा रुकिए, अभी कहानी बाकी है मेरे दोस्त। दरअसल पुलिस ने उन्हें आत्मदाह के प्रयास से तो रोक लिया लेकिन इसके बाद जो वो करने वाले थे वो और भी खतरनाक था। जिसे करने से पुलिस उन्हें नहीं रोक सकी…।

 

 

 

 

आखिर एक पढ़ा-लिखा इंसान वो भी 72 की उम्र में अपनी मांगों को लेकर अपनी जान देने पर इस तरह से अमादा हो जाए, यह बड़ा ही चिंतनीय विषय है। बहरहाल चलिए अब आपकों हम इनकी पूरी कहानी बताते है। लेकिन उससे पूर्व हम आपकों उन दृश्यों की और लिए चलते है जो इस वीडियो में कैद है। आज सुबह धनबाद के रणधीर वर्मा चौक स्थित गांधी सेवा सदन में ये सज्जन अपनी गर्दन में एक बैनर टाँगे, हाथों में किरोसिन का डब्बा और कुछ कागजात लिए पहुंचे। उनके गर्दन में टंगे बैनर पर लिखा था। ‘विवेकानंद कुष्ठ एवं विकलांग कल्याण संस्थान, जिला प्रशासन एवं भा.को.को.ली. (भारत कोकिंग कोल लिमिटेड) कोयला भवन, धनबाद के द्वारा संस्था से जुड़े आर.एफ.टी. अल्सर विकलांग कुष्ठ रोगियों से मुलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के प्रति वादाखिलाफी को देखते हुए, आत्मदाह।’ इसके बाद उन्होंने थोड़ा वहाँ चहलकदमी की और वहां मौजूद पत्रकार जबतक उन्हें समझ उनके पास पहुँचतेता तब तक वह अपने साथ लाए मिट्टी तेल का गैलेन खोलने लगे। तभी वहां पुलिस की टीम पहुँच गई।

 

 

 

 

लगा चलो अब इनका यह आत्मदाह का प्रयास यही समाप्त हो गया। तभी उन्होंने अपनी जेब से ब्लेड निकाला और उससे अपनी गर्दन काट ली। जिसके बाद आनन फानन में पुलिस ने तत्काल उनके हाथ से वो धारदार ब्लेड को छीन लिया और उन्हें पुलिस जीप में बिठा कर अस्पताल ले गई। इस दौरान उनके गर्दन से भारी मात्रा में खून का बहाव हो रहा था।

 

देखें वीडियो-

 

जानकारी के अनुसार इस सनकी बुजुर्ग का नाम सुबोध कुमार पाठक है और ये धनबाद के भूली नगर में रहते है। साथ ही ये भूली में ही कुष्ठ रोगियों और दिव्यांगों के लिए एक सामाजिक संस्थान भी चलाते हैं। इसके लिए वहाँ बीसीसीएल ने उन्हें दो कमरों वाला माकन भी दे रखा है। लेकिन इनका कहना है कि बीसीसीएल ने इनके साथ वादाखिलाफी किया है। उन्होंने बताया कि वहाँ जो कर्मचारी काम कर रहे है उन्हें हर माह वेतन देने के साथ साथ स्थाई भी कर दिया जाएगा। साथ ही माकन के चारों तरफ से चहारदीवारी भी बनवा दी जाएगी। इसके अलावा भी बीसीसीएल ने इनके साथ कई वादे किए थे। लेकिन कंपनी ने समय के साथ उन वादों को भुला दिया। आज का यह प्रयास उसी वादाखिलाफी का परिणाम था।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »