तिहाड़ के सेल नम्बर 7 में दिन गुजारेंगे पूर्व वित्त मंत्री “चिदम्बरम”

AJ डेस्क: पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को तिहाड़ जेल भेज दिया गया, जहां वे आईएनएक्स मीडिया मामले में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। चिंदबरम को तिहाड़ की सेल नंबर 7 में रखा जाऐगा। 7 नंबर जेल में ही कार्ति चिदंबरम को रखा गया था। जेल प्रसाशन के मुताबिक आम कैदी की तरह पी चिदंबरम को जेल में रखा जाएगा।

 

 

 

 

तिहाड़ पहुंचने के बाद जेल के अधिकारी पहले उस आर्डर को फॉलो किया जो अदालत की तरफ से लिखा गया है। मसलन जो एप्लीकेशन पी चिदंबरम की तरफ से लगाई गई थी, जैसे उन्हें दवाइयां दी जाए, वेस्टर्न टॉयलेट की व्यवस्था की जाए, एक अलग सेल में रखा जाए, इसके अलावा उनकी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। जेल सूत्रों की माने तो पी चिदंबरम के साथ एक सामान्य कैदी जैसा ही व्यवहार किया जाएगा, कुछ अलग से सुविधा नहीं दी जाएगी।

 

 

 

 

सबसे पहले चिदंबरम सभी कैदियों की तरह पी चिदंबरम की तलाशी ली है, कागजात पर साइन करवाये गए।इसके बाद उन्हें जेल में ही उनका मेडिकल चेकउप किया गया।8 बजे कैदियों को खाना दिया जाता है और 9 बजे सभी कैदी अपनी सेल में चले जाते है। सुबह 6-7 बजे कैदियों को जागना होता है, दिन चर्या के सभी काम करने के बाद नाश्ता दिया जाता है, जो दलिया/ब्रेड़/चाय और बिस्किट हो सकता है। नाश्ते के बाद कैदियों को टहलने और एक्सरसाइज करने की भी अनुमति होती है। इसके बाद दोपहर का खाना 1 बजे दिया जाता है जो दाल रोटी सब्जी होती है, किसी भी अंडरट्रायल कैदी को जेल में टेलीविजन देखने या लाइब्रेरी में जाने की अनुमति होती है।जेल के अधिकारियों का कहना है कि अगर अदालत अनुमति देती है तो वो अपने परिवार के सदस्यों और वकीलों से मिल सकते है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »