मॉब लीचिंग: निरसा घटना में 21 पर केस 6 गिरफ्तार, होगी सख्त कार्रवाई

AJ डेस्क: धनबाद पुलिस का मॉब लीचिंग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हो चुका है। निरसा में हुए मॉब लीचिंग जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई थी इसमें पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। जबकि बाकी फरार चल रहे मॉब लीचिंग के गुनाहगारों की धरपकड़ के लिए पुलिसिया छापेमारी जारी है। धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक ने दो टूक कहा- ‘मॉब लीचिंग को अंजाम देने वाले या इसे प्रोत्साहित करने वाले कोई भी लोग किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।’

 

 

 

 

धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने शनिवार की दोपहर एक प्रेस वार्ता कर मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि निरसा के रंगामटिया में बच्चा चोरी के अफवाह में लोगों द्वारा किये गए मॉब लीचिंग के मामले में कुल 21 लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ धरपकड़ का अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले के निष्पादन के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनके पास से दो एंड्रॉइड मोबाइल फोन बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि इन मोबाइल फोन में उस मॉब लीचिंग की वारदात की पूरी वीडियो मौजूद है।

 

 

धनबाद एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा निरसा प्रखण्ड में ही दो और हुए मॉब लीचिंग के मामले में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसमें दो लोगों की गिरफ्तरी हो चुकी है। इनके पास से भी मोबाइल फोन बरामद हुआ है जिसमें उन घटनाओं का दृश्य मौजूद है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी वासेपुर के आरा मोड़, जोड़ापोखर, मुनिडीह सहित और भी जगहों पर इस तरह के वारदात हुए है। जिसमें पुलिस कार्रवाई कर रही है।

 

 

 

 

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे इस तरह के वारदातों में कतई भी शामिल न हो। उन्होंने कहा की खुद आरोप लगा ऑन द स्पॉट सजा देने का जो भीड़ का फार्मूला है वो कही से भी बर्दाश्त योग्य नहीं है। कानून इसकी कही से भी इजाजत नहीं देता। ऐसे ज्यादातर मामलों में देखा जा रहा है कि विक्षिप्त ही भीड़ के हत्थे चढ़ रहे है। उन्होंने कहा कि जिला के तमाम थानों को ऐसे मामलों पर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। अब मॉब लीचिंग में शामिल कोई भी लोग बख्शे नहीं जाएंगे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »