डिनोबली दुष्कर्म प्रकरण: छात्रा का हुआ मेडिकल जांच, नर्स से पूछताछ शुरू, लोग उतरे सड़क पर

AJ डेस्क: धनबाद के कतरास में स्थित डिनोबली स्कूल की वर्ग 4 की मासूम बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आज महिला पुरुष को सड़क पर उतरना पड़ा। कानून को जो काम स्वतः करना चाहिए, उसे कराने के लिए जनता को आंदोलन करना पड़ रहा है। शिक्षा की मंदिर दागदार हो रही है तो पिता तुल्य गुरूजी वहशी के छवि में समाज के सामने प्रस्तुत हो रहे हैं। जनता शहर की सड़कों पर पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने के लिए जुलूस निकाल रही है। प्रशासन यदि त्वरित कार्रवाई कर सच्चाई सामने लाकर न्यायसंगत कार्रवाई कर देती है तो सड़कों पर यह सब बखेड़ा ही खड़ा न हो।

 

 

 

 

इधर आज 7 सदस्यीय मेडिकल टीम ने पीड़ित बच्ची का परीक्षण किया है। उम्मीद की जाती है कि कल तक मेडिकल रिपोर्ट पुलिस को सुपूर्द कर दिया जाएगा। दूसरी ओर पुलिस ने पीड़ित बच्ची का शनिवार को ही न्यायालय में 164 के तहत बयान दर्ज करा दिया है। ग्रामीण एस पी अमन कुमार का कहना है कि आरोपित नर्स से पूछताछ की जा रही है। पूरे मामले की बारिकी के साथ जांच की जा रही है।

 

 

डिनोबली स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के अभिभावक अब पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने साथ ही अन्य बच्चियों का भविष्य सुरक्षित करने के उद्देश्य से आंदोलित हो उठे हैं। चौथे क्लास की बच्ची के साथ अनैतिक कार्य करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग लेकर अभिभावकों ने आज कतरास में जुलूस निकाला। कल यानि सोमवार को अभिभावक अपने आंदोलन के दूसरे चरण में बच्चों को स्कूल न भेज खुद वहां जाकर दुष्कर्म की घटना के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

 

 

 

 

 

इधर सूत्रों ने बताया कि डिनोबली समूह के वरीय पदाधिकारी भी आज जिला के वरीय पुलिस अधिकारियों से भेंट कर अपना पक्ष रखे हैं। प्रशासनिक तंत्र को चाहिए कि इस तरह के गम्भीर मामले में त्वरित जांच कर किसी निष्कर्ष पर पहुंच माहौल बिगड़ने से रोके।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »