Tue. Oct 15th, 2019

पटना में भाजपा सांसद राम कृपाल नाव सहित पानी में पलटी मार गए (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: बिहार में भारी बारिश की वजह से हालात बेहद खराब हैं। पटना जैसा शहर पूरा जलमग्न है। बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव जब बाढ़ प्रभावित इलाके पाटलिपुत्र का दौरा कर रहे थे तो इस दौरान वह नाव में सवार हुए तभी अचानक उनकी नाव पलट गई और वो पानी में गिर गए। तुरंत स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया। जिस जगह पर नाव पलटी वहां की गहराई ज्यादा बताई जा रही है।

 

 

 

बाद में मीडिया से बात करते हुए रामकृपाल यादव ने कहा है कि प्रशासन केवल बाढ़ प्रभावित पटना पर ध्यान दे रहा है। ग्रामीण इलाकों में लोग मर रहे हैं, चारे नहीं होने की वजह से जानवर मर रहे हैं। मुझे भी नाव नहीं मिली, इसलिए जुगाड़ु नाव का इस्तेमाल किया। रामकृपाल यादव जिस नाव में सवार हुए थे वह टायर से बनी थी। आपको बता दें कि बिहार इस समय बाढ़ की भीषण परेशानी से जूझ रहा है और कई जिले जलमग्न हो गए हैं।

 

देखें वीडियो-

 

 

राजधानी पटना एक झील में तब्दील हो गई है। आम लोग ही नहीं बल्कि मंत्रियों, नेताओं और सांसदों के घरों तक में पानी घुस गया है राज्य में गंगा नदी के साथ पुनपुन नदी भी उफान पर है जिस वजह से नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है और बाढ़ का पानी रिहायशी इलाकों में लोगों के घरों में घुस गया है। लोगों की दिनचर्या इस कदर प्रभावित हुई है कि वो घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। हेलीकॉप्टर के जरिए तक लोगों को राहत पहुंचाी जा रही है।

 

 

 

 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पटना सहित चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बिहार के पटना, बेगूसराय, खगड़िया और वैशाली में गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने शुक्रवार तक के लिए पटना के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

 

 

बिहार में बाढ को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्ष जहां नीतीश सरकार को निशाने पर ले रहा है वहीं राज्य सरकार में सहयोगी भाजपान भी नीतीश सरकार को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जलभराव और बाढ़ से निपटने में प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाया और अप्रत्यक्ष रूप से सरकार पर निशाना साधा।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »