Sat. Dec 14th, 2019

वायुसेना ने जारी किया बालाकोट का वीडियो, आतंकी अड्डो को किया था तबाह ( देखें वीडियो)

AJ डेस्क: भारतीय वायुसेना द्वारा इसी साल 26 फरवरी को की गई सर्जिकल स्ट्राइक का प्रमोशनल वीडियो सरकार ने जारी किया है। एयरफोर्स की इस कार्रवाई में सैकड़ों आतंकी मारे गए थे। वायुसेना दिवास पर एयरफोर्स चीफ एयरमार्शल राकेश कुमार भदौरिया ने एक प्रेस कान्फ्रेस कर यह वीडियो जारी किया।

 

 

 

 

वायुसेना के इस वीडियो में दिख रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ कि स कदर गुस्सा था। इस हमले के बाद वायुसेना जो योजना बनाई उसे इस प्रमोशनल वीडियो में दिखाया गया है। एयरफोर्स द्वारा की गई इस स्ट्राइक में दिखाया गया है कि किस किस तरह से एक योजनाबद्ध तरीके से वायुसेना ने बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर तबाह कर दिया था।

 

 

मीडिया से बात करते हुए एयरफोर्स प्रमुख ने कहा कि एयरस्ट्राइक के दिन बडगाम में जो हेलीकॉप्टर गिरा वो हमारी गलती से गिरा। उन्होंने कहा कि हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।

 

देखें वीडियो-

 

 

आपको बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान सेना ने फेम स्पाइस -2000 बमों का उपयोग किया था। ग्वालियर एयरबेस से सेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमान बेड़े ने उड़ान भरी थी और बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

 

 

दरअसल वायुसेना ने यह कार्रवाई पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद की थी जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो ए थे। इस आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद द्वारा अंजाम दिया गया था। जिसके बाद वायुसेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »