Tue. Oct 15th, 2019

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव, एक दर्जन जख्मी, धारा 144 लागू

AJ डेस्क: बिहार के जहानाबाद जिले में गुरुवार को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव की घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालात तनावपूर्ण देखते हुए पुलिस प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी है। गुरुवार सुबह लगभग 6 बजे, विसर्जन के लिए देवी दुर्गा की मूर्ति ले जा रहे लोगों के एक समूह पर अचानक से पत्थरबाजी की गई। अचानक हुए हमले से भगदड़ मच गई जिसमें चार पुलिसकर्मियों सहित करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए।

 

 

 

 

इसके बाद घायलों को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पत्थरबाजी की घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग एक एकत्र हो गए हैं और हमले के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे पुलिस दल को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। खबरों की मानें तो पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। फायरिंग के बाद भले ही हालात शांत हो गए लेकिन अभी भी इलाके में तनाव बना हुआ है।

 

 

 

 

कुछ रिपोर्टों से पता चला है कि क्षेत्र में नारेबाजी के बाद आगजनी की भी घटनाएं हुई हैं। पत्थरबाजी की घटना के बाद नाराज लोगों ने बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शहरों में जाम लगा दिया। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पूरे जिले को सील कर दिया है।

 

 

इससे पहले राजस्थान के टोंक से भी दशहरा जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच में झड़प होने की खबरें सामने आईं थी। दरअसल रावण के पुतला दहन के दौरान यह घटना सामने आई जिसके बाद तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए जिले के कई हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »