हरियाणा वि स: खट्टर को मिला आठ निर्दलीय विधायकों का समर्थन

AJ डेस्क: हरियाणा में आठ विधायक भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं। इनमें सिरसा विधानसभा सीट से गोपाल कांडा, रानिया सीट से रणजीत चौटाला, बादशाहपुर से राकेश दौलताबाद, पृथला विधानसभा सीट से नयनपाल रावत, दादरी से सोमवीर सांगवान, महम से बलराज कुंडू और पृथला विधानसभा क्षेत्र से नयनपाल रावत शामिल हैं।

 

 

गोपाल कांडा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मेरा परिवार आरएससएस से जुड़ा है। मेरे खिलाफ घोटाले की बातें गलत हैं। मेरी लाइफ में एक ही झूठा केस दर्ज हुआ। कांग्रेस सरकार ने 306 का केस किया था। बीजेपी को बिना शर्त समर्थन दे रहा हूं। मोदीजी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है।”

 

 

 

इसके बाद अब किसी भी समय हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर भाजपा की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

 

 

मंत्रिमंडल में स्थान देख रहे गोपाल कांडा और रणजीत सिंह ने भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है। वे दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। खट्टर शुक्रवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य निर्दलीय विधायकों से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हुए।

 

 

भाजपा बहुमत के आंकड़े से महज छह सीट दूर रही। वहीं कांग्रेस ने 2014 के चुनाव के मुकाबले इस बार अपनी सीटों को डब्बल किया। रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा संसदीय बोर्ड ने खट्टर को पार्टी नेता के रूप में बनाए रखने का फैसला किया है

 

 

दूसरी तरफ, हरियाणा में बहुमत से 14 सीटें कम होने के बावजूद कांग्रेस को दुष्यंत चौटाला की जजपा के समर्थन से प्रदेश में सरकार बनाने की उम्मीद है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने कहा कि पार्टी राज्य में सरकार बनाने का प्रयास करेगी। वे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर मीडिया से बात कर रही थीं।

 

 

कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 31 सीटों पर जीत दर्ज की। पिछले विधानसभा चुनावों में उसे 15 सीटें मिली थीं। भाजपा को जहां 36.49 प्रतिशत वोट मिला, वहीं कांग्रेस को 28.08 वोट मिले।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »