अपने पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट लेने वाले “नदीम” के बारे में क्या कहा माही ने- पढ़ें

AJ डेस्क: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए रांची टेस्ट में एक नाम ऐसा भी था जिसने अपने पहले मैच में ही सब का ध्यान अपनी ओर खिंचा। यह नाम था झारखण्ड के 30 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम का। नदीम को आखिरकार 15 साल के लंबे अतंराल के बाद अपने घरेलू मैदान रांची में भारत के लिए टेस्ट खेलने का मौका मिला। नदीम की गेंदबाजी के मुरीद हुए लोगों में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी है। रांची टेस्ट मैच के बाद धोनी ने ड्रेसिंग रूम में नदीम से मुलाकात की। धोनी ने नदीम से कहा कि, ‘तुम जो कर रहे तो वो बेस्ट कर रहे हो और जो भी करोगे बेस्ट ही करोगे’।

 

 

नदीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) मैदान पर खेले गए अपने पदार्पण मैच में चार विकेट लिए। नदीम ने बताया कि वह धोनी से बात करने और अपनी गेंदबाजी के बारे में पूछने के लिए वे खुद गए थे।

 

 

 

नदीम ने कहा की, “मैंने खुद माही भाई से बात की और पूछा कि आपको मेरी गेंदबाजी कैसी लगी। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि तुम्हे फर्स्ट क्लास खेलने का अनुभव है। तुमने अच्छा किया ओर जो तुम्हे जो करना चाहिए था वो किया”। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट में कप्तानी कर चुके हैं जिसमें नदीम भी शामिल थे।

 

 

रवि शास्त्री ने बढ़ाया हौसला

टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने मैदान के उतरने से पहले उनका काफी हौसला बढ़ाया। शाहबाज नदीम ने कोच शास्त्री के बारे में कहा, “उन्होंने मुझे वार्मअप के समय बोला कि तुम आज पहली बार भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच खेल रहे हो, तुमने इतने दिनों तक घरेलू क्रिकेट खेला और अब जब मौका मिला है तो इसे भुनाओ, इसे लेकर दबाव मत लो”।

 

 

द्रविड़ को था भरोसा

शाहबाज नदीम लंबे समय से इंडिया-ए के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने रांची जाने से पहले इंडिया-ए के कोच रहे राहुल द्रविड़ को फोन किया और उन्हें इस बारे में बताया। द्रविड़ से अपनी बात को लेकर बताया की “मैं जब रांची के लिए जा रहा था तब मैंने उन्हें फोन किया और इस बारे में बताया। द्रविड़ ने कहा कि मुझे पता था कि तुम्हें मौका मिलेगा। द्रविड़ जब इंडिया-ए के कोच थे तब भी वो मुझसे यही कहते थे कि तुम्हे मौका जरूर मिलेगा, धैर्य रखो और अपने मौके का इंतजार करो। इतने बड़े खिलाड़ी से तारीफ सुनना अलग आत्मविश्वास देता है। खासकर जब वो राहुल द्रविड़ जैसे शख्स से आती हो।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »