गहमागहमी, आरोप-प्रत्यारोप, हंगामा के बीच सम्पन्न हुआ जिला चेंबर की बैठक

AJ डेस्क: जिला चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स की वार्षिक बैठक आज पूरे गहमा गहमी, हंगामा और आरोप-प्रत्यारो के बीच सम्पन्न हुआ। नई कमिटी के लिए आम सहमति नही बन पाने की स्थिति में आम सहमति से चुनाव कराने का निर्णय लिया गया। तीन पदों के लिए 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

 

 

जिला चेम्बर का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद आज द्विवार्षिक बैठक आहूत की गयी थी जिसमे जिला के 55 चेम्बर के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में दो वर्ष का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया और इस कार्य अवधि की उपलब्धि भी बताई गयी।

 

 

 

 

बैठक में बैंक मोड़ चेम्बर के निष्कासन का मुद्दा उठा,जिसको लेकर काफी हंगामा मचा। मिडिया के माध्यम से हिसाब किताब मांगे जाने के प्रश्न पर भी जमकर हंगामा हुआ। चेम्बर यानि व्यापारियों की बैठक में कुछ क्षण काफी गहमा गहमी रही, शोर शराबा हुआ, सदस्य कुर्सी छोड़ आगे आ गए। अनल ज्योति को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक चेम्बर के सविधान के मुताबिक दो वर्ष के कार्य अवधि में दो बार बैठक होनी चाहिए। प्रथम वर्ष की बैठक में सदस्य अपनी समस्या और चेम्बर के बेहतरी की बात पटल पर रख सकते हैं। माना जाता है कि दो वर्ष के बाद अंतिम में होने वाली बैठक में सभी मानसिक रूप से चुनावी मूड में होते हैं। सुरेन्द्र अरोड़ा ने बैठक में कहा कि दो वर्ष में आखिर एक बार क्यों बैठक बुलाई जाती है। प्रमोद गोयल ने कहा कि चेम्बर खुद क्यों नही महसूस करता कि उन्हें मिडिया के माध्यम से अपनी बात क्यों रखनी पड़ी।

 

 

 

 

अंत में सर्वसम्मति से अगली कमिटी के लिए चुनाव कराने का निर्णय लिया गया। सुरेन्द्र ठक्कर को चुनाव पदाधिकारी मनोनीत किया गया। अध्यक्ष पद के लिए चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, प्रभात सुरोलिया, बिनोद गुप्ता सचिव पद के लिए अजय नारायण लाल, शिवशीष पांडे, प्रमोद गोयल और दीपक कुमार दीपू तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रेम गंगेसिया, श्याम नारायण गुप्ता, संजय लोधा, संजीव चौरसिया एवम दिलीप सुजुकी ने दावा पेश किया है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »