हॉट सीट बना जमशेदपुर पूरब: रघुबर और सरयू ने दाखिल किया नामांकन पत्र

AJ डेस्क: झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज जमशेदपुर पूर्वी सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने यहाँ एसडीएम कार्यालय पहुँच एक बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा भरा है। लेकिन सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि कल तक भाजपा के विधायक व झारखण्ड सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे सरयू राय कुछ ही समय बाद यहाँ पहुंच इसी सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कराया है। जिससे सूबे का यह सीट सबसे ‘हॉट सीट’ बन गया है। जहाँ सूबे के मुख्यमंत्री का सीधा टक्कर अब उन्ही के बागी मंत्री व विधायक से होने जा रहा है।

 

 

अपना नामांकन दाखिल करने से पूर्व सूबे के सीएम रघुवर दास ने भालूबासा स्थित मां शीतला मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके पुत्र ललित दास और परिवार के कई लोग मौजूद थे। इसके बाद सीएम रघुवर दास ने बाराद्वारी में एक सभा को संबोधित किया। सीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘जनता को धन्यवाद, क्योंकि एक मजदूर को सीएम बनाया। जनता को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षा पूरी होगी। भाजपा के कार्यकर्ता देवतुल्य हैं। मैं बार-बार उनका नमन करता हूं। उनके लगन और परिश्रम को नमन करता हूं। जनता हमारे लिए राम हैं और मैं उनका दास हूं।’

 

 

 

 

वहीं सीएम के इस सीट से नामांकन दाखिल करने के ठीक बाद यहाँ सैकड़ो कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ भाजपा के बागी नेता सरयू राय पहुंचे और उन्होंने अपना नामांकन इसी सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा भरा। इस दौरान वह अपनी जीत को लेकर काफी आस्वस्त दिख रहे थे। साथ उनका तेवर पूरा बागियों वाला था। मानों वह छोड़ चुके अपनी पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व को अपनी शक्ति से अवगत कराना चाहते हो।

 

 

बहरहाल, अब जमशेदपुर पूर्वी सीट पर मुख्यमंत्री के खिलाफ उनके ही कैबिनेट के मंत्री रहे सरयू राय बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में होंगे। जमशेदपुर पश्चिम सीट से बीजेपी का टिकट कटने के बाद सरयू राय ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर सीएम के खिलाफ चुनावी वुगुल फूंक दिया है। ज्ञात हो कि रविवार को उन्होंने मंत्रीपद और विधायक पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। वहीं बीजेपी ने सरयू राय को दरकिनार करते हुए जमशेदपुर पश्चिम से देवेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

 

 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जमशेदपुर पूर्वी समेत 20 सीटों पर 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि 23 दिसंबर को मतगणना होगी। वहीं इस सीट के लिए 11 से 18 नवंबर तक नामांकन की प्रक्रिया चली। 21 नवंबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »